scriptलोकसभा: छबिंद्र कर्मा सहित इन कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव लडऩे जताई इच्छा | Lok sabha: Chhabindra other congress leader name front for election | Patrika News

लोकसभा: छबिंद्र कर्मा सहित इन कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव लडऩे जताई इच्छा

locationसुकमाPublished: Feb 11, 2019 03:45:43 pm

कांग्रेस भवन में बंद कमरे में करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ने पहले तो जीत के लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

CG News

लोकसभा: छबिंद्र कर्मा सहित इन कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव लडऩे जताई इच्छा

जगदलपुर . विधानसभा में शानदार जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में बस्तर से लोकसभा के लिए किसे टिकट दिया जाए इस पर मंथन के लिए प्रदेश प्रभारी अरूण उरांव शनिवार को ही बस्तर पहुंच गए थे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रविवार को कांग्रेस भवन में लोकसभा टिकट पर मंथन के दौरान जहां कर्मा परिवार से छबिंद्र कर्मा ने प्रदेश प्रभारी के सामने चुनाव लडऩे की इच्छा जताई। तो वहीं कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान समर्थकों ने मंत्री कवासी लखमा के बेटे हरीश कवासी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजमन वेंजाम, दिग्गज दिवंगत नेता मानकूराम सोढ़ी के पुत्र शंकर सोढ़ी का नाम आगे किया। कांग्रेस भवन में बंद कमरे में करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ने पहले तो जीत के लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताया। इसके बाद उम्मीदवारों के नाम को लेकर सभी जगह के व सभी प्रकोष्ठों के जिलाध्यक्षों व पदाधिकारियों संग बैठक कर चर्चा की।
इसके बाद यहां पहुंचे ब्लॉक से लेकर बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं के दल से मुलाकात कर उनकी राय जानी। इसके बाद वे वापस रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि टिकट वितरण के पहले तीन से चार चरण में नामों पर सहमति के लिए प्रदेश प्रभारी बस्तर पहुंचेंगे और चुनाव ऐलान के बाद ही प्रत्याशी फाइनल किए जाएंगे। वहीं अरूण उरांव ने कहा टिकट वितरण में कार्यकर्ताओं का सम्मान और समाज प्रमुखों से भी चर्चा की जाएगी और इसके
बाद ही टिकट को लेकर फैसला लिया जाएगा।
दीपक कर्मा, बलराम मौर्य और सेमियल भी मैदान में
कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस परिवार से सिर्फ छबिंद्र ही नहीं, बल्कि दीपक कर्मा भी अपनी उम्मीदवारी का दावा ठोंक सकते हैं। ऐसा होता है तो विधानसभा चुनाव में मां-बेटे के बाद भाई-भाई के बीच टिकट को लेकर प्रतिस्पर्धा हो सकती है। वहीं रविवार को कांग्रेस के बलराम मौर्य और सेमियल नाथ ने भी प्रदेश प्रभारी अरूण उरांव के सामने चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर की है। कांग्रेस भवन में प्रदेश प्रभारी जहां एक तरफ लोकसभा टिकट के लिए कांग्रेसी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ समर्थक कांग्रेस भवन के सामने नारे लग रहे थे। कांग्रेसियों का कहना है कि नए चेहरे पर भी दांव खेल सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो