scriptअचानक गांव पहुंचे जिला पंचायत CEO ने अधिकारी को दी चेतावनी, बोली- ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं.. | District pachayat CEO Inspected the village of sukma | Patrika News

अचानक गांव पहुंचे जिला पंचायत CEO ने अधिकारी को दी चेतावनी, बोली- ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं..

locationसुकमाPublished: Feb 12, 2019 02:12:34 pm

काम मे लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। तलाब, डबरी, पुल-पुलिया समेत कई निर्माण कार्य सभी पंचायतों में मिलेगी।

CG News

अचानक गांव पहुंचे जिला पंचायत CEO ने अधिकारी को दी चेतावनी, ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं..

सुकमा. जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रिशा प्रसाद ने छिंदगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कांजीपानी, बीरसठपाल, गंजेनार में चल रही सरकारी योजनाओं का जायजा लिया और ग्रामीणों से रूबरू हुई। मौके पर ग्रामीणों की समस्याओं का निदान किया। सीईओ मेडम ने कहा कि मनरेगा में विकास कार्यो की कमी नही आएगी।
हर हाथ को भरपूर काम मिले इसके लिए पर्याप्त काम चालू होंगे। प्रधानमंत्री आवास जल्द ही समय-सीमा और गुणवत्ता के साथ बने। काम मे लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। तलाब, डबरी, पुल-पुलिया समेत कई निर्माण कार्य सभी पंचायतों में मिलेगी। लेकिन मजदूरों को समय सीमा में भुगतान मिले इसका ख्याल रखें।
सीईओ ने स्कूल भवन, पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया । इस दौरान जनपद सदस्य लखमाराम, एसडीओ विविध सिंह, एपीओ दिनेश चन्देल समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

गोठान के लिए जमीन का हुआ चयन
गोठान के लिए सीईओ जिला पंचायत ने ग्रामीणों की मौजूदगी में कांजीपानी, गंजेनार में स्थल चयन किया । गोठान के लिए ग्रामीणों ने सहमति दी। सीईओ से मिलकर ग्रामीणों में भारी उत्साह दिखा । सीईओ ने कहा कि जरूरत के हर काम का प्रस्ताव बनाकर भेजें। समय सीमा में सब कार्यो को स्वीकृति मिलेगी । आवास को जल्द पूरा करें, आवास निर्माण में देरी बर्दाश्त नहीं होगी।

जनपद कार्यालय का भी निरीक्षण
सीईओ ने जनपद पंचायत कार्यलय का निरीक्षण किया। जनपद पंचायत भवन सहित मॉडल सौचालय को सुधारने के निर्देश दिए। जनपद अफसरों को मनरेगा, एसबीएम, आवास के कार्यो में तेजी लावें। मजदूरी भुगतान में किसी प्रकार
की देरी बर्दाश्त नहीं होगी।

गांव को स्वच्छ रखें
सीईओ मेडम ने कहा कि गांव की साफ -सफाई पर ध्यान दें। अपने घर को स्वच्छ रखें, घरो में बने सौचालयों का नियमित उपयोग करें। इन सबसे आपके घरों से बीमारी दूर भागेगी। गांव की महिलाएं स्वसहायता समूह से जुड़े ताकि महिलाएं भी आर्थिक रूप से मजबूत हो। गांव नियमित, शिक्षक या आंगनबाड़ी नहीं खुलती हैं तो इसकी रिपोर्टिंग करें। सरकारी योजानाओं का सभी को लाभ मिले इसके लिए गांव के लोगो को जागरूक करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो