scriptमतदान दल को निशाना बनाने लगाया था IED, लेकिन बुजुर्ग ग्रामीण आया चपेट में, मौत | Chhattisgarh Election: IED planted by Naxalite for Voting team Sukma | Patrika News

मतदान दल को निशाना बनाने लगाया था IED, लेकिन बुजुर्ग ग्रामीण आया चपेट में, मौत

locationसुकमाPublished: Nov 13, 2018 03:27:03 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

चुनाव दल को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने आइइडी लगाया था जिसकी जद में आकर एक बुजुर्ग ग्रामीण की मौत हो गई है

CGNews

मतदान दल को निशाना बनाने लगाया था IED, लेकिन बुजुर्ग ग्रामीण आया चपेट में, मौत

सुकमा. चुनाव दल को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने आइइडी लगाया था जिसकी जद में आकर एक बुजुर्ग ग्रामीण की मौत हो गई है। खेत में काम कर वापस लौट रहा था मेड़ के सहारे खेत से बाहर निकलने के चक्कर में आइइडी की चपेट में आ गया।
मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा जिला के चिंतलनार थानाक्षेत्र के अतंर्गत आने वाले तिम्मापुरम में एक ग्रामीण खेत में काम कर अपने घर जाने के लिए खेत की मेड़ का सहारा लेकर खेत से बाहर आ रहा था उसी वक्त नक्सलियों द्वारा चुनाव दल को निशाना बनाने लगाए गए आइइडी की चपेट में ग्रामीण आ गया। जैसे ही आइइडी के उपर उसका पैर पड़ा बम फट गया और ग्रामीण के पूरे शरीर में गंभीर चोटें आई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई है।
ज्ञात हो कि, 12 नवंबर को मतदान था जिसमें सफलता पूर्वक मतदान कराने दलों का जत्था खेतों को पार कर मतदान केंद्रों तक पहुंचते है। यही कारण है कि, नक्सलियों ने खेत की मेड़ में आइइडी प्लांट की थी ताकि मतदान दल को नुकसान पहुंचाया जा सके। लेकिन इस आइइडी की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, आज शाम उस ग्रामीण का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सुकमा एसपी आभिषेक मीणा ने की पुष्टि
एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि मतदान दल को नुकसान पहुंचाने लगाए गए इस आइइडी की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत हो गई है। आसपास के एरिया में और भी आइइडी लगा हो सकता है इसलिए एसपी ने जवानों को भी सावधानी बरतनें की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो