नीतीश पर 'मौन' शरद यादव ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा- कालाधन लाने में रही असफल

Punit Kumar

Publish: Jul, 30 2017 06:13:00 (IST)

National News

महागठंबधन तोड़े जाने से शरद यादव काफी नाराज चल रहे हैं, क्योंकि वो इसके पक्ष में नहीं थे। जहां राजद प्रमुख के बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली।

बिहार में महागठबंधन तोड़ बीजेपी के साथ जाने के नीतीश कुमार के फैसले से नाराज जडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। हालांकि भले ही उन्होंने नीतीश कुमार पर कुछ नहीं बोला, लेकिन मोदी सरकार पर ट्वीट के जरिए हमला किया। 



शरद यादव ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि विदेशों में जमा कालाधन धन वापस देश में नहीं आया, जो कि कि सत्तारुढ़ पार्टी का मुख्य नारा था और ना ही पनामा पेपर्स मामले में नामित किसी को भी पकड़ा गया। तो वहीं इससे पहले भी महागठबंधन टूटने के बाद शुक्रवार और शनिवार को एनडीए के पूर्व संयोजक 70 वर्षीय नेता शरद यादव ने ट्वीट किया था। 



नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने और दोबारा सीएम पद की शपथ लेने तक शरद यादव ने कुछ नहीं कहा था, लेकिन अब उन्होंने अपना विरोध जताते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले शनिवार को उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा था कि केंद्र सरकार कई सेवाओं के नाम पर जनता से सेस लेती है, लेकिन फिर देश के किसी भी क्षेत्र में सुधार नहीं दिख रही है। 



तो वहीं इससे पहले उन्होंने मोदी सरकार की फसल बीमा योजना पर भी सवाल खड़े किए थे। और कहा था कि इस असफल योजना से केवल प्राइवेट बीमा कंपनियों को ही फायदा पहुंचेगा। गौरतलब है कि महागठंबधन तोड़े जाने से शरद यादव काफी नाराज चल रहे हैं, क्योंकि वो इसके पक्ष में नहीं थे। जहां राजद प्रमुख के बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप के बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। 



इस बीच शरद यादव को मनाने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली भी उनके निवास पर गए, हालांकि उनके रुख में कोई परिवर्तन नहीं दिखा। जबकि इसी दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव भी शरद यादव को अपने साथ लाने की कोशिश में जुट गए हैं। 



शनिवार को लालू यादव ने कहा कि उनकी शरद यादव से फोन पर बातचीत हुई है, जहां उन्होंने शरद यादव से अपील की है कि देश में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ाई जारी रखने के लिए आइए और अपने हाथों में कमान लें। 

Web Title "JDU leader Sharad Yadav Silent On Nitish Kumar attacks on Modi Government "

Rajasthan Patrika Live TV