शैलेश कुमार यादव: नौकरी छोड़ सांसद पत्नी मीसा भारती की पार्टी साधने में जुटे

National News

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती की शादी 1999 में शैलेश कुमार यादव से हुई थी। शादी के समय शैलेश इन्फोसिस में काम करते थे।

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती की शादी 1999 में शैलेश कुमार यादव से हुई थी। शादी के समय शैलेश इन्फोसिस में काम करते थे। शैलेश यादव और मीसा भारती के बारे में एक खास बात यह है कि शादी से पहले दोनों ही कभी नहीं मिले थे। अब शैलेश और मीसा की दो बेटियां दुर्गा (12) व गौरी (7) हैं। शैलेश के पिता एक रिटायर्ड बैंक कर्मी हैं।



चर्चा में

सीबीआई, ईडी के छापों में पत्नी मीसा भारती के साथ बेनामी संपत्ति मामले में फंसे।



इंजीनियरिंग के बाद एमबीए

पटना के पास बिहटा में जन्मे शैलेश ने बड़ौदा से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने लखनऊ स्थित एक कॉलेज से मैनेजमेंट का कोर्स किया। एमबीए की पढ़ाई के बाद शैलेश ने आईसीआईसीआई बैंक में असिसटेंट मैनेजर के रूप में नौकरी शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने इन्फोसिस कंपनी ज्वॉइन कर ली। 



राजद : सोशल मीडिया विंग बनाई

ड्डशैलेश ने राजद के चुनावी अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पेशे से इंजीनियर शैलेश ने इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के कुछ युवकों को जोड़कर सोशल मीडिया पर राजद के लिए चुनावी अभियान चलाया। शैलेश ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पटना स्थित आवास पर एक आईटी कंट्रोल रूम बनाया था। इसके माध्यम से पूरा चुनावी कैंपेन संचालित किया गया था।



मीसा से शादी के बाद छोड़ दी थी नौकरी

शैलेश यादव के पिता रामबाबू पथिक सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक में कार्यरत थे। अब वे सेवानिवृत्त हो चुके हैं। शैलेश और मीसा की शादी लालू यादव के करीबी रामवचन राय ने कराई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही शैलेश ने नौकरी छोड़ दी थी। उसके बाद वे अपना बिजनेस करने लगे।

Web Title "Husband of Misa Bharti Shailesh Kumar Yadav profile "

Rajasthan Patrika Live TV