scriptकर्नाटक: पूर्व सीएम येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप, दलित घर में खाया होटल मंगवाया हुआ खाना | karnataka former cm bs yeddyurappa having food ordered from hotel instead of meal prepared by dalit family | Patrika News
राज्य

कर्नाटक: पूर्व सीएम येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप, दलित घर में खाया होटल मंगवाया हुआ खाना

मामले में दलित समाज के वेंकटेश ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं इस मामले पर राज्य की राजनीति काफी गरमा गई है। विपक्ष ने येदियुरप्पा और बीजेपी पर निशाना साधा है।

सुल्तानपुरMay 22, 2017 / 03:14 pm

पुनीत कुमार

bs yeddyurappa

bs yeddyurappa

कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक दलित युवक ने छूआछूत और दलित परिवार के अपमान का आरोप लगाया है। येदियुरप्पा पर आरोप लगा है कि उन्होंने दलितों के घर आकर होटल का खाना मंगवाया और उनके द्वारा बनाए गए खाने का अपमान किया।
इस मामले में दलित समाज के वेंकटेश ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि येदियुरप्पा ने दलित के घर नाश्ता किया था, लेकिन उन्होंने दलित के घर का खाना नहीं बल्कि अपने लिए होटल से खाना मंगाया था। जो कि पूरे दलित समाज का अपमान है। 
https://twitter.com/ANI_news/status/866521479323590656
वहीं इस मामले पर राज्य की राजनीति काफी गरमा गई है। विपक्ष ने येदियुरप्पा और बीजेपी पर निशाना साधा है। तो जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा की आलोचना की है। कर्नाटक राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वर ने कहा है कि दलित समाज के लोग भविष्य में पूर्व मुख्यमंत्री को सबक सिखाएंगे।
मामले पर येदियुरप्पा के बचाव में आगे आए बीजेपी नेता एस प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस और जेडी(एस) दोनों को कर्नाटक में अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती हुई नजर आ रही है। इसलिए वे येदियुरप्पा के खिलाफ झूठ का प्रचार कर गलत आरोप लगा रहे हैं। 
गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को येदियुरप्पा ने चित्रदुर्ग जिले के दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने केलकोट क्षेत्र में एक दलित परिवार के घर भोजन किया था। जिसके बाद उनपर आरोप लगा कि पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने दलित के घर भोजन करने का नाटक करते हुए दलित परिवार द्वारा बनाया गया खाना नहीं खाया था। बल्कि उन्होंने नजदीक के होटल से खाना मंगवाकर खाया।

Home / State / कर्नाटक: पूर्व सीएम येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप, दलित घर में खाया होटल मंगवाया हुआ खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो