scriptबिहार: पेपर लीक के बाद ये अहम परीक्षा हुई रद्द, कर्मचारी चयन आयोग के सेक्रेटरी-डेटा एंट्री ऑपरेटर चढ़े हत्थे | Bihar: Police nabbed Secretary Data Entry Operator in connection with Paper Leak matter | Patrika News
राज्य

बिहार: पेपर लीक के बाद ये अहम परीक्षा हुई रद्द, कर्मचारी चयन आयोग के सेक्रेटरी-डेटा एंट्री ऑपरेटर चढ़े हत्थे

प्रश्नपत्र लीक मामले में सचिव के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। प्रश्नपत्र लीक में अहम भूमिका निभाने वाले आयोग के डाटा इंट्री ऑपरेटर अविनाश को भी एसआईटी ने बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया।

Feb 09, 2017 / 12:41 pm

Nakul Devarshi

पेपर लीक हो जाने की वजह से बिहार कर्मचारी चयन आयोग की इंटर स्तरीय परीक्षा रद्द कर दी गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री ने परीक्षा रद्द करने के आदेश दिए। वहीं, मंगलवार रात हिरासत में लिए गए बीएसएससी सचिव परमेश्वर राम को गिरफ्तार कर लिया गया है।
प्रश्नपत्र लीक मामले में सचिव के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। प्रश्नपत्र लीक में अहम भूमिका निभाने वाले आयोग के डाटा इंट्री ऑपरेटर अविनाश को भी एसआईटी ने बुधवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। अविनाश सचिव के काफी करीबी था। दो साल पहले जूनियर इंजीनियर बहाली के फर्जीवाड़े में भी अविनाश आरोपित था। 
पुलिस का कहना है कि सचिव व अविनाश मिलकर लंबे समय से आयोग में फर्जीवाड़ा कर नौकरी दिलाने का खेल खेल रहे थे। पहले भी जो परीक्षा हुई है उसका प्रश्नपत्र लीक करने में भी अविनाश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जेल भेजे गए सेटरों से भी अविनाश के संबंध के बारे में पुलिस छानबीन कर रही है। 
मंगलवार को एसआईटी ने आयोग कार्यालय में परमेश्वर राम से लंबी पूछताछ की थी। बाद में भागवत नगर स्थित उनके घर पर छापेमारी की थी। छापेमारी में पुलिस को उनके घर से दर्जनों एडमिड कार्ड, उपस्थिति पंजी सहित कई दस्तावेज मिले थे। घर से पुलिस को जमीन के कागजात भी मिले थे। सचिव परमेश्वर राम, डाटा इंट्री ऑपरेटर अविनाश के साथ ही जेल भेजे गए सेटरों को पुलिस जल्द ही रिमांड पर लेगी।

Home / State / बिहार: पेपर लीक के बाद ये अहम परीक्षा हुई रद्द, कर्मचारी चयन आयोग के सेक्रेटरी-डेटा एंट्री ऑपरेटर चढ़े हत्थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो