चोरी की वारदात पर गुस्साए ग्रामीण, मुख्य चौक पर धरना लगा जताया विरोध

By: Rajender pal nikka

Published On:
Jul, 11 2019 04:30 PM IST

  • केसरीसिंहपुर.

-चोरी की खबर पूरे गांव में फैल गई व लोग उसकी दुकान पर इक्क्ठा होने शुरू हो गए

गांव अरायण में बुधवार रात को एक दुकान पर हुई चोरी की वारदात पर गुस्साए ग्रामीण गांव के मुख्य चौक के पास धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की ढिलाई के चलते गांव में लगातार चोरियां हो रही है। बुधवार रात को हुई चोरी में लाखों की नगदी सोने के जेवरात पार हो गए ।

इसका पता सुबह 4:00 बजे उस समय लगा जब दुकानदार राज मुटनेजा ने गली में कुत्तों के भोंकने की आवाजें सुनी । उसने टॉर्च की रोशनी में देखा तो दुकान के ताले टूटे हुए थे। दुकान का ग़ल्ला खुला पड़ा था कमरे में रखा ट्रंक छत पर पड़ा मिला इसमे रखी नकदी व अन्य सामान गायब था । सुबह होते ही चोरी की खबर पूरे गांव में फैल गई व लोग उसकी दुकान पर इक्क्ठा होने शुरू हो गए। दुकाने बंद कर सभी दुकानदार मुख्य चौक पर आए व धरने बैठ गए।

सूचना मिलने पर यहां पहुंचे थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार पुनिया ने मौका मुआयना करने के बाद समझाइश की और चोरों को शीघ्र ही पकड़ने का भरोसा ग्रामीणों को दिलवाया। उन्होंने कहा कि वे खुद गश्त में शामिल हो कर पूरी चौकसी बरती जाएगी। इस पर सहमत हुए लोग शांत हुए और धरना उठाया । ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी तीन चार वारदातें हुई लेकिन किसी का पता नहीं चला ।

गांव में दिनदिहाड़े एक कार चोरी हुई जो 48 घंटों बाद गांव 29 एफ के खेतों में मिली। एक शराब ठेके पर ताले तोड़कर शराब व नकदी चोरी हुई । अन्य कई दुकानों के ताले तोड़ चोरी की वारदातें हुई अब तक किसी का भी पता नहीं चला है। ग्रामीणों का आरोप है कि यहा खोली गई पुलिस चौकी को बंद करने के बाद से चोरी की वारदातें व अवैध कारोबार लगातार बढ़ रहे है। लेकिन सुरक्षा के कोई उपाय बिलकुल भी नहीं है

Published On:
Jul, 11 2019 04:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।