script

सुखाडिय़ा मार्ग पर पैचवर्क के बजाय मलबे से बढ़ाई आफत

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 23, 2018 10:03:25 pm

Submitted by:

vikas meel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

road

road

श्रीगंगानगर.

नगर परिषद ने सोमवार को सुखाडिय़ा सर्किल से मीरा चौक तक सुखाडिय़ा मार्ग पर बरसाती पानी से लगभग खत्म हुई सड़क पर मिट्टी की जगह मलबा डलवा दिया। इससे नागरिकों को राहत की जगह आफत बढ़ गई।


बरसाती पानी से गड्ढों में तब्दील हुई इस सड़क पर जब चलना मुश्किल हुआ तो नगर परिषद आयुक्त के समक्ष शिकायतों की लंबी फेहरिस्त लग गई। ऐसे में सोमवार को भाजपाइयों और कांग्रेसियों ने भी जब इस मार्ग को चलने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की फरियाद की तो आयुक्त के आदेश पर परिषद के स्मार्ट अभियंताओं ने ठेकेदार से संपर्क किया। । ठेकेदार ने पुराने भवनों का मलबा इस सड़क पर डलवा दिया। मलबे से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली का चालक सुखाडिय़ा सर्किल पर आया ओर उसने इस सर्किल से मीरा चौक तक जहां-जहां गड्ढे थे वहां मलबा डाल दिया। परिषद ने इसे बुलडोजर से समतल कराने की जरूरत तक नहीं समझी।

इस बार देरी से बंटेगा खाद्य सुरक्षा योजना में सस्ता गेहूं

वैकल्पिक व्यवस्था, अगले महीने में सीसी रोड

आयुक्त सुनीता चौधरी की माने तो इस रोड पर गड्ढों को ठीक करने की बजाय वहां बजरी और ग्रिट का मिक्स मसाला डलवाने के आदेश दिए थे। उन्हें पता चला है कि वहां मलबा डालकर खानापूर्ति की जा रही है। एईएन और जेईएन से रिपोर्ट मांगी गई है। उनका दावा है कि अगले माह इस रोड पर सीसी रोड बनेगी। इसकी टेंडर प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

सभापति का निजी सहायक बना सफाई सुपरवाइजर

मुख्यमंत्री की घोषणा में सड़कों के जीर्णोद्धार के संबंध में करीब साढ़े बारह करोड़ रुपए की सीसी रोड बननी है। सुखाडिय़ा सर्किल से मीरा चौक तक और वहां से चहल चौक तक दोनों सड़कों को सीसी रोड में तब्दील किया जाना है, इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। टेंडर फाइनल होते ही इन सड़कों का निर्माण शुरू हो जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो