भारत-न्यूजीलैंड मैच पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा करते तीन गिरफ्तार, लाखों का हिसाब मिला

By: Raj Singh Shekhawat

Updated On:
11 Jul 2019, 12:04:25 AM IST

लैपटॉप सहित अन्य उपकरण जब्त, आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया

श्रीगंगानगर. पुरानी आबादी थाना पुलिस ने सीओ सिटी के नेतृत्व में बुधवार शाम को लखारा चौक पर एक मकान में छापा मारकर भारत-न्यूजीलैंड के मैच पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मौके से लाखों का सट्टे का हिसाब मिला है। वहीं पुलिस ने लैपटॉप सहित अन्य उपकरणों को जब्त कर लिया है।

 

पुरानी आबादी थाना प्रभारी दिगपाल सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा के निर्देश पर नशा व सट्टे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार शाम को सीओ सिटी इस्माइल खान के नेतृत्व में स्टाफ राकेश कुमार, पुरानी आबादी थाने से हैडकांस्टेबल सतीश कुमार राकेश शर्मा, कांस्टेबल सीताराम, रामकरण, चरण सिंह, नरेन्द्र ने पुरानी आबादी स्थित लखारा चौक वार्ड नंबर दो में पिंकल पुत्र राजकुमार के मकान में छापे की कार्रवाई की।

 

कार्रवाई के दौरान भारत-न्यूजीलैंड मैच पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा करते हुए सेतिया कॉलोनी वार्ड नंबर 19 निवासी नीरज पुत्र भूषण, विनोबा बस्ती हाल किराएदार सेतिया नगर गली नंबर एक निवासी राजीव पुत्र राजकुमार व लखारा चौक पुरानी आबादी निवासी पिंकल पुत्र राजकुमार को ग्राहकों से मोबाइल फोन पर संपर्क कर ऑनलाइन लाइव क्रिकेट मैच चलाकर सट्टा करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

 

आरोपी लैपटॉप से ऑनलाइन सॉफ्टवेयर का दुरुपयोग कर खाईवाली कर रहे थे। मौके से पुलिस ने दो लैपटॉप, चार्जर, 9 मोबाइल, एक रजिस्टर, डोट पैन, एक टीवी रिमोट, एक सैटअप बॉक्स, 1100 रुपए की नकदी व लाखों रुपए का हिसाब किताब बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 120बी व 66डी आईटी एक्ट व आरपीजीओ के तहत मामला दर्ज किया है।

Updated On:
11 Jul 2019, 12:04:25 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।