scriptभीषण गर्मी का असर : पुलिसकर्मी इधर-उधर, ट्रैफिक बे-पटरी | The effect of the fierce heat: the policemen here and there, traffic u | Patrika News

भीषण गर्मी का असर : पुलिसकर्मी इधर-उधर, ट्रैफिक बे-पटरी

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 15, 2019 07:18:58 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

`https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-nagar-news/

police

भीषण गर्मी का असर : पुलिसकर्मी इधर-उधर, ट्रैफिक बे-पटरी

फोटो…

– चौराहों पर बिगड़ रही व्यवस्था
श्रीगंगानगर. शहर में विभिन्न चौराहों पर यातायात व्यवस्था में लगाए पुलिसकर्मी इन दिनों दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। इसके चलते चौराहों पर यातायात व्यवस्था बिगडऩे लगी है। यहां सुबह एवं शाम को यातायात के दबाव के चलते जाम की स्थिति बनने लगी है। वहीं यातायात पुलिसकर्मियों का कहना है कि भीषण गर्मी के चलते यातायात का दबाव कम रहता है और पुलिसकर्मी इधर-उधर हो जाते हैं।
शहर में कोडा चौक से लेकर चहल चौक तक करीब दो दर्जन प्वाइंटों पर इन दिनों यातायात पुलिसकर्मी गायब से हो गए हैं। इसके चलते यहां ट्रैफिक व्यवस्था संभालन के लिए कोई नजर नहीं आता है। सुबह एवं शाम को जरूर कुछ प्वाइंटों पर पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं लेकिन दोपहर को एक भी पुलिसकर्मी दिखाई नहीं देता है। इसके चलते यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। पुलिसकर्मियों की ड्यूटी तो लगती है लेकिन गर्मी के कारण वे इधर-उधर दुकानों या छांव में चले जाते हैं।
गुमटियां भी नहीं आ रही काम
शहर में रविन्द्र पथ, राजकीय चिकित्सालय के सामने और अन्य स्थानों पर जनसहयोग से लगाई गई गुमटियां कोई काम नहीं आ रही है। यहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी नहीं लगने के कारण गुमटियां सूनी पड़ी हुई है। हालात ये हो गए हैं कि जहां गुमटियां लगाई गई है, वहां लोग गुमटी से पहले ही साइड में वाहन घुमा देते हैं। इसके चलते दूसरी तरफ से आने वाला वाहन दिखाई नहीं देता है।
बाजारों में खड़े वाहनों पर कार्रवाई नहंीं
यातायात पुलिस की ओर से इन दिनों बाजारों में सड़क किनारे पर खड़े वाहनों के कारण कई बार यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है। एेसे वाहनों को उठाने के लिए यातायात पुलिस ने नगरपरिषद से एक छोटी क्रेन किराए पर ली हुई है। जिसका भी अब इस्तेमाल कम ही हो पा रहा है। जिससे सड़कों पर वाहन खड़े रहते हैं।
इनका कहना है
पुलिसकर्मियों की सभी प्वाइंटों पर ड्यूटी लगाई जा रही है लेकिन भीषण गर्मी के कारण उनको छाया में ही रहने के लिए कहा गया है। जिससे वे बीमार नहीं हो। गुमटियां गर्मी के कारण बेहद गर्म रहती है। इसके चलते गुमटियों में पुलिसकर्मियों को नहीं घुसने को कहा है। दोपहर को एक घंटा रेस्ट भी बढ़ाया गया है। लोगों की ओर से ट्रैफिककर्मियों को साफा व चश्मे आदि भी वितरित किए जा रहे हैं। गर्मी में दोपहर को यातायात का दबाव भी कम ही रहता है।
-आनंद कुमार गिल, प्रभारी, यातायात पुलिस श्रीगंगानगर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो