scriptGallery: इलाके में घना कोहरा, मौसम की सबसे सर्द रात ने ठिठुराया | Patrika News
श्री गंगानगर

Gallery: इलाके में घना कोहरा, मौसम की सबसे सर्द रात ने ठिठुराया

6 Photos
6 years ago
1/6

श्रीगंगानगर. सोमवार रात का तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का असर मौसम पर साफ नजर आ रहा है। मंगलवार को सुबह सड़कों पर निकले लोग पूरी तरह ऊनी कपड़ों में लिपटे नजर आए। दूध और सब्जी विक्रेता सुबह सड़कों पर दिखे लेकिन सर्दी के बचाव के तमाम बंदोबस्त के साथ।

2/6

श्रीगंगानगर. मौसम विज्ञानी इसे पाला पडऩा मान रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसे ग्राउंड फ्रोस्टÓ या पाला पडऩा कहा जा सकता है। इसमें जमीन से कुछ फीट की ऊंचाई तक कोहरा नजर आता है तथा इस कोहरे के अंदर प्रवेश करने पर व्यक्ति भीग जाता है। मौसम विभाग के अनुसार सर्दी के मौसम में कई बार शहर के बाहरी इलाके जिनके आसपास खेत हो इस तरह की परिस्थतियां बन जाती हैं।

3/6

श्रीगंगानगर. मौसम की सबसे सर्द रात: मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात सोमवार को रही। तापमापी का पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। न्यूनतम तापमान एक जनवरी को 3.4 डिग्री सेल्सियस तक था वहीं सोमवार रात यह दो डिग्री सेल्सियस की कमी के साथ 1.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

4/6

श्रीगंगानगर. शहर से सटे मौसम विज्ञान केंद्र और इसके आसपास के इलाके में शनिवार को मौसम के दृष्टिकोण के विचित्र हालात नजर आए। यहां कोहरा दिखा लेकिन जमीन से कुछ फीट की ऊंचाई तक। आसपास लगे पेड़ों का ऊपरी हिस्सा तो नजर आया लेकिन शेष हिस्से के आसपास दृश्यता बेहद कम रही।

5/6

श्रीगंगानगर. अल सुबह शहर के कई इलाकों में अलावा जलते नजर आए। तेज सर्दी के कारण बच्चे मंगलवार सुबह देर तक घरों में दुबके रहे। दिन में धूप खिलने के बाद लोग सड़कों पर नजर आए।

6/6

श्रीगंगानगर. आसपास लगे पेड़ों का ऊपरी हिस्सा तो नजर आया लेकिन शेष हिस्से के आसपास दृश्यता बेहद कम रही।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.