scriptसारागढ़ी के सरपंच की भूमिका में नजर आएगा सूरतगढ़ का गुरमुख | Suratgarh's Gurmukh will play the roll of sarpanch of Saragadhi | Patrika News

सारागढ़ी के सरपंच की भूमिका में नजर आएगा सूरतगढ़ का गुरमुख

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 26, 2018 12:59:23 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

 Saragadhi

सारागढ़ी के सरपंच की भूमिका में नजर आएगा सूरतगढ़ का गुरमुख

– फिल्म केसरी में भी अक्षय के साथ किरदार।
– बॉलीवुड में चमकेगा सूरतगढ़ का सितारा।

सूरतगढ़. घग्घर नदी के किनारे बसी ऐतिहासिक धोरों की नगरी सूरतगढ़ पंजाबी फिल्मों के बाद अब बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी खास पहचान बना रही है। रणदीप हुड्डा की ‘बेटल ऑफ सारागढ़ी’ के बाद बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार की ‘केसरी’ फिल्म ने सूरतगढ़ को ऐतिहासिक फिल्मों की लोकेशन में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया है। इन दोनों फिल्मों में सूरतगढ़ के धोरों की खूबसूरती और ऐतिहासिक लोकेशन के साथ स्थानीय कलाकार गुरमुख की अदाकारी भी देखने को मिलेगी।
जो इस फिल्म को जिले के लिए और भी खास बनाएगी। पेशे से शिक्षक गुरमुख ने दोनों ही फिल्मों में खास किरदार निभाये हैं। हाल ही में गुरमुख ने अक्षय कुमार के साथ केसरी फिल्म का शूट पूरा किया। जिसको लेकर वे बेहद उत्साहित हैं। बेहद ही कम समय में बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों के साथ काम कर चुके वर्तमान में गुरमुख एक पंजाबी फिल्म नाडू खां की शूटिंग में व्यस्त हैं।
सारागढ़ी और केसरी दोनों फिल्मों में मौका

– अक्षय कुमार की फिल्म केसरी तथा रणदीप हुड्ड़ा अभिनित बेटल ऑफ सारागढ़ी दोनों ही सन् 1897 के सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित ऐतिहासिक पृष्ठभूमि की फिल्में है। खास बात यह है कि गुरमुख को इन दोनों ही फिल्मों में काम करने का मौका मिला। बैटल ऑफ सारागढ़ी में जहां गुरमुख सारागढ़ी के सरपंच की नकारात्मक मगर दमदार भूमिका में नजर आएंगे, वहीं फिल्म केसरी में वे अक्षय के परिजन के तौर पर दिखेंगे। बैटल ऑफ सारागढ़ी फिल्म में उनका किरदार दर्शकों पर खास प्रभाव छोड़ेगा।
पंजाबी फिल्म से चमकी किस्मत
– मूलत: पीलीबंगा के गांव खरलिया निवासी गुरमुख सिंह पुत्र दर्शन सिंह पंजाबी व मैथ्स विषय में एमए हैं। वे गत दो वर्षों से सूरतगढ़ के भाटिया आश्रम में शिक्षक के तौर पर भी कार्यरत है। श्रीगंगानगर में पंजाबी फिल्मों के स्टार रोशन प्रिंस की रांझा रिफ्यूजी फिल्म ने उनके लिए पंजाबी व बॉलीवुड फिल्मों के दरवाजे खोले। गायन के शौकिन गुरमुख ने बताया कि रोशन प्रिंस की फिल्म रांझा रिफ्यूजी के दौरान सेट पर ही एक आर्टिस्ट की जरूरत थी।
पहले ही प्रयास में उन्होंने ऑडिशन पास कर लिया। इसके बाद गुरमुख ने पंजाबी आर्टिस्ट गुरचेत चित्रकार से दो माह एक्टिंग के गुर सिखे। गुरचेत ने भी खूब सहयोग किया। विगत अगस्त माह में फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी के लिए सूरतगढ़ की लोकेशन फाइनल की गई।
फिल्म में सारागढ़ी के सरपंच के किरदार के लिए पंजाबी भाषी अनुभवी कलाकार की जरूरत थी। इस फिल्म की यूनिट में रांझा रिफ्यूजी टीम के सदस्य भी थे। उन्होंने गुरमुख से सम्पर्क किया गया। ऑडिशन में सहजता से पास होने के बाद रणदीप हुड्डा के साथ चार दिन शूट किया।
सारागढ़ी के युद्ध पर ही आधारित सुपर स्टार अक्षय कुमार अभिनित एवं करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म केसरी के लिए भी एकबार फिर फिल्म निर्देशकों को सूरतगढ़ की लोकेशन रास आई। इस फिल्म को लेकर दो माह पूर्व दिल्ली में बैठक हुई। जहां फिल्म निर्देशक अनुराग ने दूरभाष पर गुरमुख को उनका रोल बताया। इस फिल्म की शूटिंग हाल ही में सूरतगढ़ के गांव पदमपुरा में पूरी की गई।
यहां अक्षय कुमार व परिणीति चौपड़ा के विवाह को लेकर दृश्य फिल्माए गए थे। फिल्म में गुरमुख अक्षय के एक परिजन की भूमिका में है। दोनों फिल्में 2019 में रिलीज होने जा रही हैं। बतौर गुरमुख ने बताया कि अक्षय कुमार व रणदीप हुड्डा के साथ काम करना एक सपना पूरा होना जैसा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो