दस कॉलेजों में अब वोटों से बनेगी छात्रों की सरकार

By: Surender Kumar Ojha

Updated On:
24 Aug 2019, 06:16:44 PM IST

  • Student union election नामांकन वापसी के बाद कॉलेजों में छात्रों की सरकार बनाने की तस्वीर साफ हो गई है।

श्रीगंगानगर। इलाके में छात्र संघ चुनाव में नामांकन वापसी के बाद कॉलेजों में छात्रों की सरकार बनाने की तस्वीर साफ हो गई है। जिला मुख्यालय पर दस महाविद्यालयों में मतदान 27 अगस्त को कराए जाएंगे। इसके लिए महाविद्यालय प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

वहीं दस में से नौ कॉलेजों में छात्र संघ अध्यक्ष बनने के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। जिला मुख्यालय पर डा.बीआर अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के दो प्रत्यााशियों और आत्मवल्लभ जैन कॉलेज में भी अध्यक्ष पद की एक प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस उठा लिया। अब जिला मुख्यालय पर अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय, चौधरी बल्लूराम गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय, एसडी बिहाणी पीजी कॉलेज, राधाकृष्णन कन्या महाविद्यालय, गुरुनानक गल्र्स कॉलेज, खालसा पीजी कॉलेज, खालसा विधि महाविद्यालय, डीएवी कॉलेज शामिल है। जबकि राजकीय विधि महाविद्यालय, एसडी बिहाणी विधि महाविद्यालय और एमडी विधि महाविद्यालय में पहले ही छात्र संघ के अध्यक्ष पदों के लिए एक एक प्रत्याशी होने के कारण निर्विरोध निर्वाचत तय हो गया है।

लेकिन एसडी बिहाणी पीजी कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव का निर्विरोध निर्वाचन तय होने के बावजूद इस कॉलेज में महासचिव पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
अम्बेडकर राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए अब चार उम्मीदवार बचे है। जबकि दो प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए। अब अध्यक्ष पद के लिए गगनदीप पुत्र चिमनीराम, गगनदीप पुत्र आत्माराम, अजय ज्याणी और अजय कुमार उम्मीदवार चुनाव मैदान में रहे है। उपाध्यक्ष पद के लिए रोहित जोशी और पवन कुमार, महासचिव पद के लिए कुलदीप और साहिल, संयुक्त सचिव पद के लिए बलवंत और सचिन प्रत्याशी है। इस कॉलेज में कुल मतदाता 3445 है।
सेठ जीएल बिहाणी सनातन धर्म स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में महासचिव पद के लिए आदित्य खुराना और जतिन मदान के बीच मुकाबला होगा। नाम वापसी नहीं होने के कारण इस सीट के लिए मतदान कराया जाएगा।

इस चुनाव में अध्यक्ष गौरव काकडिय़ा, उपाध्यक्ष सुनील सुथार और संयुक्त सचिव विश्वास योगी एक एक प्रत्याशी होने के कारण निर्विरोध निर्वाचन तय है। इस कॉलेज में 1714 मतदाता है।

चौधरी बल्लूराम गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष के लिए चार प्रत्याशी है। वहीं महासचिव व उपाध्यक्ष पदों के लिए तीन तीन और संयुक्त सचिव पद के लिए दो उम्मीदवार है। प्राचार्य प्रदीप मोदी ने बताया कि इस चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए मोनिका, रेणु, रीतू व सीमरन जीत कौर, महासचिव पद के लिए ज्योति अठवाल, मनदीप कौर, रणदीप कौर, उपाध्यक्ष पद के लिए आयशा बानो, पूजा, सुशीला, संयुक्त सचिव पद के लिए पूजा और प्रवीण कौर में मुकाबला होगा। इस कॉलेज में 2895 मतदाता है।

आत्मवल्लभ जैन कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए, उपाध्यक्ष और महासचिव पदों के लिए दो-दो और संयुक्त सचिव के लिए एक प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। चुनाव अधिकारी प्रवीण कुक्कड़ अध्यक्ष पद के लिए सोनल जैन ने अपना नाम वापस ले लिया। जबकि अध्यक्ष पद के लिए अब आंकाक्षा गोदारा व निशा राठौड़ में मुकाबला होगा। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए रजनी और पूजा संधू, महासचिव पद के लिए वंदना और सफलता, संयुक्त सचिव पूजा प्रजापति प्रत्याशी है। इस कॉलेज में 1363 मतदाता है।
राधाकृष्णन कन्या महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए दो दो उम्मीदवार बचे है।

वहीं महासचिव और संयुक्त पद के लिए एक एक होने से निॢवरोध निर्वाचन तय है। अध्यक्ष पद के लिए दिव्या और सविता गोदारा, उपाध्यक्ष पद के लिए मोनिका हरजाई और सोनम उम्मीदवार है। जबकि महासचिव करणी राठौड़ और संयुक्त सचिव पुष्पादेवी निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। इस कॉलेज में 453 मतदाता है।
श्रीगुरुनानक गल्र्स पीजी कॉलेज इस कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिवके लिएदो दो प्रत्याशी है। चुनाव अधिकारी डा.हरीश कटारिया ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए मीतू देवी और पलवजीतकौर, उपाध्यक्ष पद के लिए डिम्पल और हरमनदीप कौर, महासचिव पदके लिए ज्योति कुमारी और प्रयज्ञा तिवाड़ी, संयुक्त सचिव गुरमीत कौर और मुस्कान वर्मा प्रत्याशी है। इस कॉलेज में 1278 मतदाता है।

खालसा पीजी कॉलेजइस कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए सुखदेव सिंह और संगीत कुमार, उपाध्यक्ष पद के लिए कर्मजीत सिंह, सुमित स्वामी, सुनील कुमार में, महासचिव पद के लिए चारू शर्मा और प्रिंस पुन्यानी, संयुक्त सचिव पद के लिए रोहित भूतना और सागर छाबड़ा प्रत्याशी मैदान में है। इस कॉलेज में 1303 मतदाता है।
डीएवी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में चारों पदों के लिए दो दो कुल आठ प्रत्याशी है। प्राचार्य मीनू पूनियां ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए अभिषेक चौधरी और आ
शुतोष साई, उपाध्यक्ष पद के लिए पंकज गोदारा और सतपाल, महासचिव पद के लिए सुनील भाटी और विकास कुमार, संयुक्त सचिव के लिए हिमांशू और प्रदीप कुमार चुनाव मैदान में है। इस कॉलेज में 1714 मतदाता है।

खालसा विधि महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए सुखप्रीकौर और हरविन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष पद के लिए शमिना बाला और रामदयाल, महासचिव पद के लिए राज भारती और बलजिन्द्र सिंह, संयुक्त सचिव पद के लिए एक मात्र वीरेन्द्र सिंह प्रत्याशी है। इस कॉलेज में 432 मतदाता है।

एसडी बिहाणी विधि महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष ध्रूव कौशिक, महासचिव पारस कुमार, उपाध्यक्ष आनंद पेड़ीवाल और संयुक्त सचिव हेमंत सौलंकी का निर्विरोध निर्वाचन तय है। एमडी विधि महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए ममता शर्मा का एक मात्र नामांकन पत्र दाखिल होने उसका निर्विरोध निर्वाचत तय है।

Updated On:
24 Aug 2019, 06:16:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।