पाक सीमा से सटे जिले में स्वतंत्रता दिवस पर विशेष सतर्कता, स्टेशन व ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान

By: Raj Singh Shekhawat

Updated On:
14 Aug 2019, 12:48:57 AM IST

  • पुलिस ने शहर के होटल, धर्मशाला, हॉस्टल, पीजी खंगाले

श्रीगंगानगर. पाक सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले में स्वतंत्रता दिवस पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। यहां लगातार नाकेबंदी व स्टेशन तथा ट्रेनों में सघन जांच-पड़ातल चल रही है। मंगलवार को पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ, डॉग स्क्वॉयड, क्यूआरटी के कमांडों ने प्लेटफॉर्म, ट्रेनों की जांच की। वहीं शहर में होटल, धर्मशालाओं, ढाबों, होस्टलों में जांच की गई। इसके अलावा जिले में नाकेबंदी बढ़ा दी गई है। जिसमें वाहना की जांच चल रही है।

 

पुलिस ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाए रखने के लिए पिछले कई दिनों से रामलीला मैदान, स्टेशन, बस स्टैण्ड पर जांच चल रही थी। मंगलवार को सीओ सिटी इस्माइल खान के नेतृत्व में कोतवाली थाना प्रभारी हनुमानाराम, जीआरपी थाना प्रभारी नेहा राजपुरोहित, आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल यादव, डॉग स्क्वॉयड, सीआईडी जोन, क्यूआरटी के हथियारबंद जवानों व पुलिस जाब्ते ने रेलवे स्टेशन पर सघन जांच-पड़ताल की।

 

इस दौरान स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर डॉग स्क्वॉयड से जांच कराई गई। वहीं ट्रेनों में भी संदिग्ध वस्तुओं की तलाश में डॉग स्क्वॉयड व अधिकारियों ने जांच की। यहां प्लेटफॉर्म पर रखे कचरा पात्रों की भी तलाशी ली गई। इसके अलावा यात्रियों के सामान आदि की जांच हुई। यहां पंद्रह अगस्त तक रेलवे स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक ट्रेन की सघन जांच की जाएगी। इसके लिए आरपीएफ, जीआरपी व पुलिस जाब्ते को निर्देश दिए गए हैं।

 


इसके बाद पुलिस टीम ने बस स्टैण्ड पर चप्पे-चप्पे पर जांच की। यहां भी प्रत्येक बसों में डॉग स्क्वॉयड से जांच कराई गई। वहीं यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई। इसके अलावा यात्रियों को किसी भी संदिग्ध वस्तु के मिलने की स्थिति में उसे नहीं छूने और तत्काल पुलिस को सूचना देने की अपील की गई।

 

पुलिस अधिकारियों ने बस स्टैण्ड चौकी पुलिस को बसों व यात्रियों की नियमित जांच पड़ताल करने के निर्देश दिए हैं। शहर में विभिन्न चौराहों पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है। इसके अलावा जिले में भी पुलिस की ओर से नाकेबंदी कर वाहनों की जांच चल रही है।

 

लावारिस वस्तु को ना छुएं, समारोह में ना ला कोई सामान

- पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने लोगों से अपील की है कि जिले में रामलीला मैदान सहित जहां-जहां भी स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। वहां कोई भी आगंतुक अपने साथ सुरक्षा की दृष्टि से थैला, अटेची, टिफिन, बीड़ी, सिगरेट, माचिस, रेडियो, कैमरा, मोबाइल फोन, खिलौना व अन्य कोई इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण नहीं लाएं। किसी भी प्रकार की लावारिस वस्तु या सामान जैसे वाहन, सूटकेस, रेडियो आदि को ना छुएं। ऐसा सामान आदि दिखने पर तत्काल निकटतम पुलिस अधिकारी, पुलिस कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर 100 या 0154-2443055 पर सूचना दें।

 

अधिकारियों ने लिया मैदान का जायजा

- मंगलवार को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल रामलीला मैदान का सीओ सिटी इस्माइल खान व प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से जायजा लिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने यहां तैयारियों का निरीक्षण किया और कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। समारोह के दौरान यहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।

Updated On:
14 Aug 2019, 12:48:57 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।