scriptShyam Rangeela: राजस्थान के श्याम रंगीला क्यों लड़ रहे PM मोदी के खिलाफ चुनाव, ये है वजह | Shyam Rangeela VS PM Modi, Varanasi Lok Sabha seat | Patrika News
श्री गंगानगर

Shyam Rangeela: राजस्थान के श्याम रंगीला क्यों लड़ रहे PM मोदी के खिलाफ चुनाव, ये है वजह

Shyam Rangeela : श्याम रंगीला की चर्चा PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर हो रही है लेकिन श्याम सोशल मीडिया पर अपनी कला को लेकर खासा चर्चित हैं। वह पीएम मोदी सहित देश के कई राजनेताओं की मिमिक्री करने की कला रखते हैं।

श्री गंगानगरMay 03, 2024 / 07:13 pm

Suman Saurabh

Shyam Rangeela VS PM Modi

श्रीगंगानर। कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) इन दिनों सुर्खियों में हैं। वजह है वाराणसी लोकसभा सीट से उनके चुनाव लड़ने की घोषणा। एक वीडियो के जरिए श्याम रंगीला ने ऐलान किया है कि वह वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। चुनाव लड़ने का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते वाराणसी में सूरत या इंदौर जैसी घटना हो, लिहाजा अगर यहां भी कांग्रेस उम्मीदवार नामांकन वापस लेता है तो मैं पीएम मोदी के खिलाफ विकल्प बनूंगा।

आज श्याम रंगीला की चर्चा पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर हो रही है लेकिन श्याम सोशल मीडिया पर अपनी कला को लेकर खासा चर्चित हैं। वह पीएम मोदी सहित देश के कई राजनेताओं की मिमिक्री करने की कला रखते हैं। खास बात यह है कि श्याम रंगाली पीएम मोदी की आवाज को हूूबहू ऐसे निकालते हैं कि अंतर समझ पाना मुश्किल होता है। इसके अलावा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राहुल गांधी की मिमिक्री भी काफी चर्चित रही है।

यह भी पढ़ें

वाराणसी सीट पर पीएम मोदी को चुनौती दे रहे हैं कॉमेडियन श्याम रंगीला, जानें राजस्थान से क्या है खास कनेक्शन

श्याम रंगीला से जुड़ी 5 अहम बातें

1. श्याम रंगीला मूलरूप से राजस्थान के श्रीगंगानगर के मौखमवाला गांव के वाले हैं। 1994 में साधारण परिवार में जन्मे और स्थानीय स्कूल से ही प्राथमिक और हाईस्कूल की शिक्षा प्राप्त की।
2. श्याम रंगीला का पढ़ाई के साथ कॉमेडी में भी खासा मन लगता था, मिमिक्री की कला उन्होंने बाद में सीखी।

3. रंगीला रातोंरात स्टार तब बने जब पीएम मोदी की मिमिक्री करने का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। जिसकी पीएम मोदी ने भी तारीफ की थी।
4. श्याम रंगीला समाजिक विषयों को लेकर मुखर रहे हैं, वह आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विचार भी रखते हैं। 2022 में उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की थी लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने खुद को पार्टी से अलग कर लिया।
5. श्याम रंगीला बीजेपी कार्यकर्ताओं के निशाने पर रहते हैं। उन्होंने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए मंहगाई को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिसको लेकर उन्हें परेशान किया गया।

    Home / Sri Ganganagar / Shyam Rangeela: राजस्थान के श्याम रंगीला क्यों लड़ रहे PM मोदी के खिलाफ चुनाव, ये है वजह

    loksabha entry point

    ट्रेंडिंग वीडियो