script

पाइप लाइन लीकेज ठीक होने से ग्रामीणों को राहत

locationश्री गंगानगरPublished: May 26, 2019 02:17:07 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

water pipe line

पाइप लाइन लीकेज ठीक होने से ग्रामीणों को राहत

सूरतगढ़ थर्मल। सूरतगढ़ तापीय परियोजना के निकितवर्ती ग्राम पंचायत भोजेवाला के चक 185 आरडी में आने वाली मुख्य पेयजल पाइप लाइन की ठीक होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। ग्रामीण किशन लाल ने बताया को भोजेवाला जलप्रदाय योजना से गांव को आने वाली मुख्य पाइप लाइन में जगह जगह लीकेज होने के कारण पिछले 5 माह से ग्रामीणो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।
शनिवार देर शाम तक जलदाय विभाग सहित पंचायत की टीम द्वारा इस पाइप लाइन में हुए आधा दर्जन लीकेज को दुरुस्त कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की है। ग्रामीण लेखराम बारूपाल ने बताया कि देर शाम पहुंची जलदाय विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से रात्रि 8 बजकर 30 मिनट तक लगातार काम करते हुऐ मुख्य पाइप लाइन में हुए छह लीकेज को ठीक कर पाइप को पुनः मिट्टी से कवर कर दिया है। ताकि ग्रामीण संसाधनों से लाइन को नुकसान नही पहुंचे।
उन्होंने बताया कि रविवार को पेयजल सप्लाई आने पर ही वास्तविक स्थिति का पता चल पाएगा की कहीं कोई लीकेज छूट तो नहीं गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 4 – 5 माह से 185 आरडी के ग्रामीण पेयजल समस्या से त्रस्त थे। ग्रामीणों को मजबूरन डेढ़ किमी दूर भोजेवाला जलप्रदाय योजना से ट्रैक्टर अथवा ऊंट गाड़ी पर ड्रम भर कर पानी लाना पड़ रहा था। ग्रामीणों ने पत्रिका का आभार जताते हुये कहा कि पत्रिका द्वारा उच्चाधिकारियों को अवगत करवाने के कारण ही कई महीनों पुरानी इस समस्या का समाधान हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो