scriptराजस्थान में यहां हुई झमाझम बारिश, IMD का अनुमान प्रदेश में अभी और मेहरबान रहेगा मानसून | Rajasthan Rain Update Today : Heavy Rain Warning in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में यहां हुई झमाझम बारिश, IMD का अनुमान प्रदेश में अभी और मेहरबान रहेगा मानसून

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 19, 2019 09:22:01 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rajasthan Rain Update Today : प्रदेश के Ganganagar जिले में सोमवार को बारिश हुई। बारिश के बाद से ही लोगों ने राहत महसूस की। राजधानी jaipur, Sikar, Ajmer, Nagaur समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना ( Heavy Rain Warning in Rajasthan ) है।

श्रीगंगानगर/सूरतगढ़ थर्मल। राजस्थान में मानसून ( Monsoon 2019 Rain ) की बारिश ने कहीं राहत तो कहीं कहर भरपाया। प्रदेश में मानसून 2019 की बारिश औसत से ज्यादा हुई। बारिश सामान्य से ज्यादा होने से कई बांध ( Dam in Rajasthan ) लबालब हो गए। बारिश के बाद से किसानों के चेहरे पर भी खुशी देखी जा रही है।
प्रदेश के गंगानगर जिले में सोमवार को बारिश हुई। बारिश के बाद से ही लोगों ने राहत महसूस की। पिछले दो तीन दिनों से आसमान में छाए बादलों ने गंगानगर के थर्मल क्षेत्र में राहत की फुहारे बरसा ही दी। क्षेत्र में शाम करीब 5 बजकर 15 मिनट पर करीब आधा घंटा हुई झमाझम बारिश ने सूरतगढ़ तापीय परियोजना क्षेत्र ( Suratgarh Super Thermal Power Plant ) को सरोबार कर दिया। जिसके कारण मौसम सुहावना हो गया।
क्षेत्र के गांववासियों का कहना है कि सोमवार शाम को थर्मल क्षेत्र सहित निकटवर्ती गांव ठुकरणा के आस पास हुई बारिश से बरानी खेतों में उगी बाजरे, ग्वार व मोठ की फसल के लिए फायदेमंद है। बारिश के बाद हुए सुहावने मौसम का आनंद लोगों ने पिकनिक मना कर लिया।
मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो अभी मानसून राजस्थान में और मेहरबान हो सकता है। मौसम केंद्र ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट ( Heavy Rain Alert in Rajasthan ) भी जारी किया हुआ है। राजधानी जयपुर, सीकर, अजमेर, नागौर समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो