scriptराजस्थान में यहां तूफान के साथ आई बारिश व ओलावृष्टि, किसानों के अरमानों पर फिरा पानी | rajasthan weather update: Rain and hailstorm in Anupgarh and Hanumangarh | Patrika News
श्री गंगानगर

राजस्थान में यहां तूफान के साथ आई बारिश व ओलावृष्टि, किसानों के अरमानों पर फिरा पानी

अनूपगढ़ व हनुमानगढ़ जिलों में शुक्रवार को तूफान के साथ आई बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया।

श्री गंगानगरApr 19, 2024 / 08:47 pm

Kamlesh Sharma

rain in hanumangarh
रायसिंहनगर (अनूपगढ़)। अनूपगढ़ व हनुमानगढ़ जिलों में शुक्रवार को तूफान के साथ आई बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद तूफान के साथ आई बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी। बदले मौसम से गेहूं फसल को बड़ा नुकसान हुआ है।
दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हुई बारिश व ओलावृष्टि से कहीं पूरी तरह से नष्ट हो गई तो कहीं गेहूं की फसल खेतों में ही बिछ गई। इससे किसानों की छह महीने की मेहनत पर भी पानी फिर गया। किसानों ने ओला वृष्टि से हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है। रायसिंहनगर तहसील क्षेत्र में पीटीडी क्षेत्र के गांव 22 पीटीडी 24 पीटीडी 27 पीटीडी 28 पीटीडी 26 पीटीडी 25 पीटीडी के अलावा एनपी क्षेत्र सहित आस पास अनेक गांवो में खेतों में खड़ी गेहूं फसलों को भारी नुकसान हुआ है।
हनुमानगढ़ जिले में शुक्रवार सुबह आसमान में बादलवाही रही। जिला मुख्यालय पर तेज हवा चलने के बाद बादल बिन बरसे ही लौट गए। शाम को भी बादलवाही का दौर जारी रहा। देर शाम को पल्लू के आसपास तेज अंधड़ चलने के साथ हल्की बारिश हुई। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की सूचना है। अंधड़ से रबी फसलों की कटाई में जुटे किसानों को परेशानी हुई।

Home / Sri Ganganagar / राजस्थान में यहां तूफान के साथ आई बारिश व ओलावृष्टि, किसानों के अरमानों पर फिरा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो