scriptजीबी माइनर पर चौथे दिन धरना जारी, आज से शुरू होगा क्रमिक अनशन | People protest at GB minor tale demanding enough drinking water | Patrika News

जीबी माइनर पर चौथे दिन धरना जारी, आज से शुरू होगा क्रमिक अनशन

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 14, 2019 07:08:56 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

रामसिंहपुर.

Canal

जीबी माइनर पर चौथे दिन धरना जारी, आज से शुरू होगा क्रमिक अनशन

मंडी के निकट से निकलने वाली जीबी माइनर की टेल पर पूरा पानी नहीं पहुंचने के विरोध में ग्रामीणों का धरना शुक्रवार को चौथे दिन भी धरना जारी रहा । टेल पर शक्रवार शाम तक पांच गेज पानी पहुंचने से ग्रामीण उग्र हो गए। इन लोगों ने शनिवार से क्रमिक अनशन की चेतावनी दी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से वार्ता के बाद धरनार्थियों को शुक्रवार को माइनर में पानी आने के बाद उसका लेवल देखकर आगे की रणनीति पर विचार करने को कहा गया था। इसके बाद शक्रवार सुबह साढ़े दस बजे माइनर की टेल पर पानी पहुंच गया लेकिन शाम छह बजे तक पानी का लेवल मात्र पांच गैज ही होने से किसान उग्र हो गए और पांच लोगों ने शनिवार सुबह से क्रमिक अनशन की चेतावनी दे दी। किसानों ने समस्या का हल नहीं होने पर 17 जून से तीन लोगों के अनशन शुरू करने की चेतावनी दी।
यह है मामला
जीबी माइनर की टेल के 51, 52, 53, 54, 55, 56 जीबी ए और बी गांवों मे नहर की सफाई नही होने से लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं। इसके चलते ग्रामीणों ने मंगलवार को जीबी माइनर की टेल पर धरना लगा दिया। धरना शुरू होने के तीन दिन बाद भी प्रशासन के सुध नहीं लेने पर धरने पर बैठे व्यक्ति ने खुद की कब्र खोद डाली। इसके बाद उपखंड अधिकारी के आदेश पर जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियन्ता मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर रायसिंहनगर के विधायक बलवीर लूथरा सहित कई लोगों ने धरने पर बैठे लोगों की मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो