scriptश्रीकरणपुर नगरपालिका की बैठक, पार्षदों ने उठाए मुद्दे | Municipal council meeting in srikaranpur | Patrika News

श्रीकरणपुर नगरपालिका की बैठक, पार्षदों ने उठाए मुद्दे

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 08, 2019 08:41:06 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

Municipal council meeting

श्रीकरणपुर नगरपालिका की बैठक, पार्षदों ने उठाए मुद्दे

-बीस मिनट में बासठ करोड़ का बजट पास

श्रीकरणपुर. नगरपालिका मंडल की बैठक शुक्रवार अपराह्न तीन बजे हुई। अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष अनीता जोहिया ने की। करीब बीस मिनट तक चली बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए कस्बे के विकास के लिए बासठ करोड़ का बजट का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।
-पिछले वर्ष की अपेक्षा बढ़ा बजट…
बैठक की शुरूआत में अधिशासी अधिकारी लाजपत बिश्नोई ने आय व्यय की अनुमानित जानकारी देते हुए आगामी वर्ष के लिए 62 करोड़ 35 लाख 80 हजार रुपए का बजट प्रस्ताव रखा। जबकि पिछले वर्ष 59 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया था। इस पर विपक्षी खेमे के नेता पार्षद रमेश दायमा ने सबसे पहले सहमति जताई। तो मौजूद सभी अन्य पार्षदों ने सहमति जताते हुए तालियां बजा दी। इओ ने बताया कि प्रस्तावित बजट के तहत स्वच्छता, सडक़, नाली, दमकल, कचरा प्रबंधन आदि कार्य होंगे।
-जांची जाए सडक़ों की गुणवत्ता….
बजट प्रस्ताव के बाद पार्षद रमेश दायमा ने पिछले वर्ष वार्ड एक से बीस में हुए विकास कार्यों व उन पर हुए खर्च की जानकारी मांगी। इस पर ईओ ने बताया कि यह जानकारी उन्हें बैठक के बाद उपलब्ध करवाई जाएगी। पार्षद शेर सिंह खटीक ने नगरपालिका भवन के निर्माण की धीमी चाल व शहर में घूम रहे आवारा पशुओं का मुद्दा उठाया। पार्षद ओमप्रकाश शर्मा ने वार्ड 17 में बनी सडक़ों की गुणवत्ता की जांच कराने व जलदाय विभाग की ओर से पाइप डालने के बाद टूटी सडक़ों के निर्माण का मुद्दा उठाया।
पार्षद नीतू सिंह ने वार्ड 8 में बंद पड़े हैंडपंप नल को शुरू करवाने का मुद्दा उठाया। पालिका उपाध्यक्ष श्यामसुंदर कंबोज, पार्षद अशोक बंसल, अर्जुन अग्रवाल, प्रदीप तनेजा, राजेश बाघला, राजेन्द्र भादू, सुमनबाला कंबोज, निशा जांगिड़, कमला रेगर, चरणजीत कौर, सरोज रानी, प्रमोद रानी व वीरपाल कौर ने भी विचार रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो