scriptक्रिकेट में लालगढ़ के खिलाडी ने मनवाया प्रतिभा का लोहा | Lalgarh Jataan cricket player played in vijay Hajare Trophy | Patrika News

क्रिकेट में लालगढ़ के खिलाडी ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 11, 2019 07:12:31 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

cricket

क्रिकेट में लालगढ़ के खिलाडी ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

लालगढ़ के तेज गेंदबाज का रणजी में चयन

लालगढ़ जाटान.

खेलों में पिछले कई वर्ष से लगातार लालगढ़ जाटान के युवा गांव का नाम रोशन कर रहे हैं। हैंडबॉल, बास्केटबॉल के बाद अब गांव के विकास झोरड़ ने क्रिकेट में प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
लालगढ़ के लगभग डेढ़ दर्जन खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हैंडबॉल में ख्याति प्राप्त कर चुके हैं। इसके अलावा गांव के खिलाड़ी बास्केटबॉल में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर तक खेल चुके हैं। अब क्रिकेट में गांव के विकास झोरड़ पुत्र ओमप्रकाश झोरड़ विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनका 2018 में ही राजस्थान की रणजी टीम में चयन हुआ है।
विकास लगभग 10 वर्षों से क्रिकेट का निरंतर अभ्यास कर रहे हैं। विकास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उनकी गुड लेंथ गेंदें बल्लेबाजों को सर्वाधिक परेशान करती है। विकास ने लालगढ़ के क्रिकेट मैदान पर अभ्यास किया है। इसके अलावा गंगानगर की निजी एकेडमी में भी प्रशिक्षण लिया।
विकास का वर्ष 2015 में राजस्थान अंडर- 19 टीम में चयन हुआ। उसके बाद 2017 में अंडर- 23 टीम में चयन हुआ। जिसमें विकास ने शानदार प्रदर्शन किया था। विकास ने प्रतियोगिता में चार मैचों में 13 विकेट लिए थे। विकास श्रीगंगानगर का पहला गेंदबाज है जिसने बीसीसीआई की अंडर- 23 के टॉप 10 गेंदबाजों में प्रथम स्थान पर कब्जा किया। विकास ने 2016-17 में एमआरएफ पेस एकेडमी चेन्नई में प्रशिक्षण प्राप्त किया।
गेंदबाजी प्रशिक्षण शिविर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ ने विकास को प्रशिक्षण दिया। विकास भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह तथा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को अपना आदर्श मानते हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान टीम के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विकास झोरड़ को टीम में शामिल किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो