script

दो माह में गायब हो गए सोलह वृद्ध, वृद्धाश्रम में नवम्बर में थे चौबीस वृद्ध अब बचे आठ, सोलह कहां गए किसी के पास जवाब नहीं

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 18, 2019 06:30:19 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

https://web.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

Inspection

दो माह में गायब हो गए सोलह वृद्ध, वृद्धाश्रम में नवम्बर में थे चौबीस वृद्ध अब बचे आठ, सोलह कहां गए किसी के पास जवाब नहीं

अनूपगढ़.

उपखंड़ अधिकारी मनमोहन मीणा ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया। उपखंड़ अधिकारी मीणा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व्यवस्थाओं के लिए दिशा निर्देश दिए।
समाज कल्याण विभाग की ओर से चलाए जा रहे वृद्धाश्रम में कई प्रकार की अनियमिताएं पाई गई। उपखंड़ अधिकारी कार्र्यालय के शिव डेलु ने बताया कि निरीक्षण के दौरान मौके पर आठ वृद्ध पाए गए जबकि 18 नवम्बर तक अपडेट किए गए वृद्धाश्रम के रजिस्टर में 24 वृद्ध दर्शाए गए। मीणा ने वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मीणा ने वृद्धाश्रम संचालक से रजिस्टर में दर्शाए गए शेष वृद्धों के बारे में जानकारी ली तो वे संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए। मीणा ने आश्रम संचालक को रजिस्टर संधारित करने के संबंध में निर्देश दिए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान मीणा ने चिकित्सकों की उपस्थिति संबंधी जांच की। इसके साथ ही लेबर रूम, लैब, पट्टी कक्ष, मुख्यमंत्री दवा योजना, सफाई व्यवस्था आदि से संबंधित निरीक्षण किए। टेलीमेडिसिन सेवा कक्ष में व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री दवा योजना में दवा का रिकार्ड अपडेट नही मिला। दवा के लिए रोगियों की कतार लगी मिली। उपखंड़ अधिकारी मीणा ने चिकित्सा प्रभारी को दवा लेने के लिए दो काउंटर लगाने तथा दवा का रिकॉर्ड अपडेट रखने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सालय प्रभारी से कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि रोगियों को परेशानी नहीं हो। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में काफी समय से बंद पडे शौचालय को भी सुचारू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में काफी समय से खराब पड़े जनरेटर को सुचारू करवाने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो