scriptअस्पताल का निरीक्षण कर सुधार के निर्देश दिए | Inspecting the hospital and giving instructions for improvement | Patrika News

अस्पताल का निरीक्षण कर सुधार के निर्देश दिए

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 18, 2019 07:14:06 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

बिजली चले जाने पर जननी सुरक्षा वार्ड में भर्ती नवजात तथा महिलाओं के साथ अन्य वार्डों में भर्ती मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

anupgarh

अस्पताल का निरीक्षण कर सुधार के निर्देश दिए

उपखण्ड अधिकारी मीणा ने किया अस्पताल का निरीक्षण

अनूपगढ़. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले चार वर्षों से जनरेटर खराब पड़ा था। बिजली चले जाने पर जननी सुरक्षा वार्ड में भर्ती नवजात तथा महिलाओं के साथ अन्य वार्डों में भर्ती मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। गुरुवार को एक जागरूक नागरिक ने शहर के प्रबुद्ध नागरिकों को स्थिति से अवगत करवाते हुए मरीजों की पीड़ा को दिखाया।
जिस पर व्यापार मंडल अध्यक्ष भजनलाल कामरा तथा कांग्रेस नेता जलंधर ङ्क्षसह तूर, प्रकाश ङ्क्षसह जोसन, जसविन्द्र संधू, भगवान ङ्क्षसह शेखावत, रामप्रताप जाट तथा हेतराम सिंगाठिया ने इस समस्या को उपखंड़ अधिकारी मनमोहन मीणा के समक्ष उठाया। उपखंड अधिकारी मीणा ने अस्पताल पहुंच कर विद्युत सप्लाइ शुरूकरवाई। वहीं उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा ने अस्पताल का निरीक्षण करते हुए सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस दौरान अध्यक्ष कामरा सहित अन्य लोगों ने उपखण्ड अधिकारी को बताया कि अस्पताल का जरनेटर सेट पिछले 6-7 सालों से खराब पड़ा है। लोगों द्वारा बताई गई समस्याओं को सुनते हुए उपखण्ड अधिकारी मीणा ने अस्पताल प्रभारी डॉ. एम.एल. गुप्ता को निर्देश दिए कि जरनेटर को तुंरत प्रभाव से ठीक करवाया जाए, जिस पर मिस्त्रियों को बुलाकर उसी समय जरनैटर ठीक करने के काम पर लगाया गया तथा उपखण्ड अधिकारी की मौजूदगी में ही जरनैटर के लिए नई बैट्री लाकर जरनैटर को चालू करवाया गया। इसके अलावा इन प्रमुख लोगों ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था में भी सुधार करवाने के लिए कहा। इस दौरान मोर्चरी रूम, प्रसव कक्ष सहित कुछ अन्य स्थानों पर भी नियमित रूप से सफाई करवाने की मांग की गई।
दूसरी ओर डॉ. एमएल गुप्ता व डॉ. गुरप्रीत ङ्क्षसह ने डॉक्टरों की कमी का मुद्दा उपखण्ड अधिकारी के समक्ष उठाया। इस मामले में काफी देर तक वार्ता करने के बाद यह तय हुआ कि नजदीकी अस्पतालों से विशेषज्ञ डॉक्टर प्रतिनियुक्ति पर बुलाए जाएं। जिस पर डॉक्टरों ने प्रति-नियुक्ति पर लगाए जाने वाले डॉक्टरों के नाम सुझाए। जिस पर उपखण्ड अधिकारी मीणा ने पूरी रिपोर्ट बना कर आगामी कार्रवाई के लिए ब्लॉक सीएमएचओ तथा जिला प्रशासन से बात कर जल्दी ही प्रति-नियुक्त पर डॉक्टर लगवाने का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो