script

पांच साल का बच्चा भी आया स्वाइन फ्लू की चपेट में

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 16, 2019 08:52:42 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

Swine Flu's

पांच साल का बच्चा भी आया स्वाइन फ्लू की चपेट में

पांच साल का बच्चा भी आया स्वाइन फ्लू की चपेट में

–स्वाइन फ्लू का आंकड़ा 79 तक पहुंचा,राज्य में 3359 रोगी हुई पुष्टि ग्राउंड रिपोर्ट

-श्रीगंगानगर. इलाके में मौसम में परिवर्तन आ रहा है। कभी सर्दी तो कभी मौसम सर्दी का प्रकोप कम हो रहा है लेकिन स्वाइन फ्लू का वायरस अभी भी सक्रिय हो रखा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण करने के लिए काफी कोशिश कर रहा है जबकि स्वाइन फ्लू पर विभाग नियंत्रण नहीं कर पा रहा है। शनिवार को पीबीएम अस्पताल बीकानेर की लैब की जांच रिपोर्ट में दो रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।
इसमें शहर की पुरानी आबादी के वार्ड नंबर पांच का राजवीर सिंह भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गया। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में इसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इसको खांसी-जुकाम होने पर जांच करवाई गई। अब वह घर पर टेमीफ्लू की दवा ले रहा है। इसके अलावा सूरतगढ़ के गांव बीरमाना के कुंभाराम की जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। जिला चिकित्सालय में एक संभावित स्वाइन फ्लू रोगी भर्ती है। जबकि शुक्रवार को चार रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। चिकित्सा विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में 79 रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। हालांकि एसआर लैब में करीब 50 रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। जबकि बीकानेर संभाग में 310से अधिक रोगियों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। राज्य में 3359 रोगियों में स्वाइन फ्लू की पहचान हुई है। श्रीगंगानगर जिले में इस सीजन में स्वाइन फ्लू पीडि़त दस रोगियों की मौत हो चुकी है और बीकानेर संभाग में 30 रोगियों की और राज्य में 126 रोगियों की मौत हो चुकी है।
जहां रोगी मिले,वहां की स्क्रीनिंग की गई—चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग शहर की पुरानी आबादी में जहां स्वाइन फ्लू रोगी की पुष्टि हुई है। इसके घर और आस-पास के क्षेत्र में 100 से अधिक घरों में स्क्रीनिंग करवाई गई है। संभावित स्वाइन फ्लू रोगी को टेमीफ्लू की दवा दी गई है।
स्वाइन फ्लू रोगी मिले
श्रीगंगानगर जिले में- 79
बीकानेर संभाग में – 310
राज्य में-3359

—————
स्वाइन फ्लू से मौत

श्रीगंगानगर जिले में- 10
बीकानेर संभाग में- 30
राज्य में- 126

————-
शहर व एक सूरतगढ़ के रोगी में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है अभी तक स्वाइन फ्लू रोगियों की संख्या 79 तक पहुंच गई है। जहां पर नए रोगी मिले रहे हैं। वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम स्क्रीनिंग का कार्य कर रहा है।
डॉ.कर्ण आर्य, डिप्टी सीएमएचओ, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग श्रीगंगानगर।

ट्रेंडिंग वीडियो