scriptअनशन पर बैठे किसान नेता की तबीयत बिगड़ी, चिकित्सालय में भर्ती करवाया | Farmer protesting for Eta Singrasar minor, Health disturbed. | Patrika News

अनशन पर बैठे किसान नेता की तबीयत बिगड़ी, चिकित्सालय में भर्ती करवाया

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 03, 2019 05:34:36 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Farmers Protest : एटा सिंगरासर माइनर प्रभावित गांवों को सिंचाई सुविधा सहित आठ सूत्री मांग के संबंध में थर्मल गेट पर चल रहे आंदोलन के तहत अनशन पर बैठे एक किसान नेता की तबियत बिगडऩे पर उसे चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

अनशन पर बैठे किसान नेता की तबीयत बिगड़ी, चिकित्सालय में भर्ती करवाया

अनशन पर बैठे किसान नेता की तबीयत बिगड़ी, चिकित्सालय में भर्ती करवाया

सूरतगढ़ थर्मल. एटा सिंगरासर माइनर प्रभावित गांवों को सिंचाई सुविधा सहित आठ सूत्री मांग के संबंध में थर्मल गेट पर चल रहे आंदोलन के तहत अनशन पर बैठे एक किसान नेता की तबियत बिगडऩे पर उसे चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
परियोजना के चिकित्सक विपिन मित्तल ने बताया कि गुरुवार को जांच के दौरान 29 सितम्बर से अनशन पर बैठे किसान रजीराम (63) का रक्तचाप और शुगर लेवल कम होने पर उसे आवासीय कॉलोनी के चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। उन्होंने बताया की जाँच और उपचार के बाद उसे शाम तक छुट्टी दे दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि आठ सूत्री मांगों के संबंध में थर्मल गेट पर एटा सिंगरासर माइनर सँघर्ष समिति का धरना 18 सितम्बर से थर्मल गेट पर जारी है तथा पिछले नौ दिन से संघर्ष समिति के संयोजक राकेश बिश्नोई और अखिल भारतीय किसान सभा के जसराम बुगालिया अनशन पर हैं।
उनतीस सितम्बर को थर्मल गेट के घेराव के बाद उनके साथ तीन और किसान मनफूल राम, कृष्ण और रजीराम ने भी अनशन शुरू किया था। इन अनशनकारियों में से किसान रजीराम (63) का स्वास्थ्य गुरुवार को खराब होने पर उसे थर्मल चौकी पुलिस ने थर्मल चिकित्सालय में भर्ती करवाया।
संघर्ष समिति के संयोजक राकेश बिश्नोई ने कहा कि अगले तीन दिन तक गांवो में किसान पंचायत आयोजित की जाएगी। इसके तहत गुरुवार को श्योपत मेघवाल और जिला परिषद सदस्य गौरीशंकर थोरी के नेतृत्व में पूरबसर में किसान पंचायत होगी।
उन्होंने कहा कि नौ दिन से अनशन कर रहे किसानों की सुध लेने के लिए गुरुवार तक स्थानीय प्रशासन अथवा सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं पहुंचा है। दस अक्टूबर को किसान थर्मल गेट का बेमियादी घेराव करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो