अवैध शराब की धरपकड़ करने गए आबकारी दल पर हमला, मारपीट कर वर्दी फाड़ी और पथराव किया

By: Raj Singh Shekhawat

Updated On:
25 Aug 2019, 05:40:36 PM IST

  • आबकारी विभाग के कॉर्मिकों व ग्रामीणों में मची अफरातफरी

श्रीगंगानगर. हिन्दुमलकोट थाना इलाके में गांव 500 एलएनपी में रविवार सुबह अवैध शराब पकडऩे की कार्रवाई के दौरान कुछ व्यक्तियों ने आबकारी दल पर हमला कर दिया। आरोपियों ने आबकारी कॉर्मिकों की वर्दी फाड़ दी और मारपीट की। आरोपियों ने पथराव किया, जिससे एक गाड़ी के शीशे टूट गए। लोग इस गाड़ी में मौके से डाले गए ड्रम उतारकर ले गए। घटना के दौरान आबकारी कॉर्मिकों व ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। हिन्दुमलकोट थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

 

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह आबकारी सीआई मांगीलाल के नेतृत्व में अन्य वृत्त क्षेत्र के आबकारी कॉर्मिक हिन्दुमलकोट थाना इलाके के गांव 500 एलएनपी में अवैध शराब निकासी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गए थे। दल को देखकर पहले तो वहां से अवैध शराब निकालने वाले फरार हो गए। दल की ओर से वहां भट्टियों, लाहन व अवैध शराब को नष्ट किया गया। कार्रवाई के बाद दल की ओर से वहां मिले ड्रमों को एक गाड़ी में रख दिया गया।

 

इसी दौरान वहां करीब एक दर्जन से अधिक लोग आ गए। इन लोगों ने आबकारी दल का विरोध किया और पथराव कर दिया, जिससे अफरातफरी मच गई। पत्थर लगने से किराए पर ड्रम लाने के लिए ले जाई गई एक गाड़ी का शीशा टूट गया। यह लोग गाड़ी से ड्रम उठाकर ले गए। सीआई मांगीलाल बिश्नोई ने बताया कि जाब्ते के साथ दबिश दी थी।

 

जहां दल ने 25 हजार लीटर लाहन, अवैध शराब नष्ट की कार्रवाई की। करीब एक दर्जन भट्टियों को नष्ट कर यहां से आठ ड्रम जब्त किए गए थे। इन ड्रमों को किराए पर ली गई एक गाड़ी में डाल दिया था। इसी दौरान कुलवंत सिंह पुत्र अमरजीत सिंह, गुरतेज सिंह पुत्र अमरजीत सिंह, सुखचैन सिंह पुत्र मेजर सिंह, कांतासिंह पुत्र मेजर सिंह, जब्बर सिंह सहित एक दर्जन से अधिक व्यक्ति वहां आ गए। जिन्होंने पत्थर मारकर गाड़ी का शीशा तोड़ दिया और कार्रवाई का विरोध किया। आरोपी गाड़ी से ड्रम उठाकर ले गए।

 

पुलिस ने बताया कि आबकारी विभाग के प्राधिकारी बस्तीराम ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गांव 500 एलएनपी में अवैध शराब पर कार्रवाई के लिए दबिश दी थी। जहां कार्रवाई के बाद ड्रम आदि गाड़ी में डाल दिए थे, तभी एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों ने आकर आबकारी कॉर्मिकों से मारपीट की और वर्दी फाड़ दी। आरोपियों ने तोडफ़ोड़ की तथा जब्त सामान ले गए। इस दौरान कुछ कॉर्मिकों को भी चोटें भी आई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


इनका कहना है
- आबकारी विभाग की ओर से पथराव व सामान ले जाने, कार्रवाई में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मजीद खान, थाना प्रभारी हिन्दुमलकोट श्रीगंगानगर

Updated On:
25 Aug 2019, 05:40:36 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।