scriptपेयजल संकट: टैंकरों से महंगे दामों पर पानी खरीदने की मजबूरी, लोग परेशान | Patrika News
श्री गंगानगर

पेयजल संकट: टैंकरों से महंगे दामों पर पानी खरीदने की मजबूरी, लोग परेशान

क्षेत्र को पेयजल आपूर्ति करने वाली एच व एफ नहरों में नहरबंदी खुलने के बाद क्षेत्र की नहरो में अभी तक पानी नहीं छोड़ा गया है। इस वजह से पेयजल आपूर्ति में दिक्कत आ रही है। 30 अप्रेल के बाद पानी छोड़ा जाएगा।

श्री गंगानगरApr 26, 2024 / 07:44 pm

Ajay bhahdur

टैंकरों से महंगे दामों पर पानी खरीदने की मजबूरी, लोग परेशान

केसरीसिंहपुर. एक गली में पानी के टैंकर से पानी भरती महिलाएं।

केसरीसिंहपुर. कस्बे के नागरिक पिछले कई दिन से पेयजल किल्लत की समस्या से परेशान हैं। यहां के जलदाय विभाग में सिर्फ तीन दिन का पेयजल बचा है जबकि जलदाय विभाग के कर्मचारियों की माने तो अब 3 मई को नहर में पानी आने की संभावना है। ऐसे में तब तक कस्बे के नागरिकों को पानी की किल्लत इसी तरह झेलनी पड़ेगी। तीन मई को पानी आने के बाद ही जलदाय विभाग पानी का भंडारण करेगा। इसके बाद ही घरों में जलापूर्ति शुरू हो सकेगी। पेयजल की किल्लत के चलते वार्डों में पानी के टैंकर पहुंच रहे हैं और महिलाएं टैंकर का पानी उपयोग कर रही है।
कस्बे के नागरिकों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से पेयजल किल्लत हो रही है। ऐसे में वार्डों के लोग महंग दामों पर टैंकर का पानी मजबूरी में मंगवा रहे हैं। हालांकि उन्हें यह महंगा पड़ रहा है लेकिन पानी के बिना कुछ घंटे भी नहीं निकल रहे। महिलाओं ने बताया कि कपड़े धोने, नहाने से ज्यादा पीने का पानी महत्वपूर्ण है, वह भी पर्याप्त नहीं आ रहा। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को इस तरफ कोई ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।
क्षेत्र को पेयजल आपूर्ति करने वाली एच व एफ नहरों में नहरबंदी खुलने के बाद क्षेत्र की नहरो में अभी तक पानी नहीं छोड़ा गया है। इस वजह से पेयजल आपूर्ति में दिक्कत आ रही है। 30 अप्रेल के बाद पानी छोड़ा जाएगा।

पानी आने में लगेंगे अभी 10 दिन

वहीं स्थानीय जलदाय विभाग के प्रवीण मुटनेजा ने बताया कि नहरबंदी के चलते पानी में कटौती की जा रही है। कस्बे में एक दिन छोड़ कर आपूर्ति की व्यवस्था की हुई है।अभी नहरबंदी चल रही है। ऐसे में 10 दिन और लगेंगे पानी आने में। फिल्हाल अस्थाई व्यवस्था के तौर पर एक बार ट््यूबवैल का पानी इक_ा कर जलापूर्ति की जा रही है। जलदाय विभाग में महज 3 दिन का पानी ही बचा है। आमजन को भी सहयोग करना चाहिए।

Home / Sri Ganganagar / पेयजल संकट: टैंकरों से महंगे दामों पर पानी खरीदने की मजबूरी, लोग परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो