script

श्रीगंगानगर,दुकानदार जब लामबंद हुए तो जिला प्रशासन ने सुन ली पुकार

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 13, 2019 02:05:57 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

action

श्रीगंगानगर,दुकानदार जब लामबंद हुए तो जिला प्रशासन ने सुन ली पुकार

-बीस साल से इस सडक़ का जीर्णोद्धार नहीं करने पर नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

-दुकानदारों की माने तो पिछले एक साल से नगर परिषद को ज्ञापन देते रहे

श्रीगंगानगर। पुरानी आबादी में सब्जी मंडी रोड मार्केट के दुकानदार जब लामबंद हुए तो जिला प्रशासन दौडकऱ वहां पहुंचा और एक महीने का लिखित में आश्वासन पर यह मामला खत्म किया। इससे पहले दुकानदारों ने बीस साल से इस सडक़ का जीर्णोद्धार नहीं करने पर नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दुकानें बंद कर पूरी रोड पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।
दुकानदारों ने धरना लगाकर चेतावनी दी कि अगर उनको न्याय नहीं मिला तो पूरा पुरानी आबादी इलाका बंद कर दिया जाएगा। रास्ता बंद होने पर वाहन चालकों को दूसरे मार्गो से अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचना पड़ा। इन दुकानदारों को पहले पुरानी आबादी एसएचओ कुलदीप वालिया समझाइश करने पहुंचे लेकिन दुकानदारों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता करने की जिद्द करने लगे।
नगर परिषद के अधिकारियेां और सभापति के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। दुकानदारों का कहना था कि यह रोड तीन वार्डो की सांझा रोड है, तीनों ओर से सडक़ों का निर्माण होने से वहां सडक़ें ऊंचे लेवल पर बन गई है लेकिन इस सब्जी रोड का लेवल इतना नीचा है कि नाले और नालियेां का पानी ओवर फ्लो होकर सडक़ पर जलभराव की स्थिति हो जाती है। रही कही कसर पूर्व विधायक केदार नाथ शर्मा के पास मुख्य नाले पर बनाई गई बड़ी पुलिया ने पूरी कर दी है।
यह पुलिया इतनी ऊंची बना दी कि सडक़ का पानी एक छोर से दूसरे छोर तक नहीं जाता है। एक साल से ज्ञापन देते रहे लेकिन सुनवाई नहीं दुकानदारों की माने तो पिछले एक साल से नगर परिषद को ज्ञापन देते रहे लेकिन नगर परिषद प्रशासन ने वार्डो में पार्षदों की अनुशंषा पर मनमर्जी के निर्माण कार्य करवा दिए लेकिन इस सांझा रोड के जीर्णोद्धार पर बजट का एक रुपया भी खर्च नहीं किया।
पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के गौरव यात्रा के दौरान भी इस रोड का मामला उठया गया तो विशेष पैकेज से आने वाले बजट से सडक़ बनाने का आश्वासन फिर मिला लेकिन यह सडक़ अब इतनी जर्जर हो गई है कि वहां गंदे पानी का स्थल बन चुका है। ऐसे में इस रोड से रोजाना सुबह से शाम तक राहगीरों खासतौर पर स्कूल आवाजाही करने वाले विद्यार्थियेां को अधिक खमियाजा भुगतना पड़ रहा हैं।
तहसीलदार और राजस्व अधिकारी के आश्वासन पर माने दुकानदार मामला अधिक बिगड़ा तो जिला कलक्टर के आदेश पर धरना स्थल पर तहसीलदार विश्वप्रकाश और नगर परिषद के राजस्व अधिकारी जुबेर खान पहुंचे और दुकानदारों से वार्ता का दौर शुरू किया। इन अधिकारियों का कहना था कि यह रोड अन्य सडक़ों के मुकाबले नीचे लेवल की है, इस कारण वहां पानी का भराव रहता है।
ऐसे में पूर्व में कारपेट सडक़ का प्रस्ताव अब निरस्त कर यहां सीसी रोड का निर्माण कराया जाएगा। दुकानदारों को इन अधिकारियों को लिखित में एक माह के अंदर टैण्डर जारी करने, वर्क ऑर्डर और निर्माण शुरू कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष पुष्पा सिडाना फुटेला, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष प्रदीप धेरड़, अमित फुटेला, राकेश सुथार, विमल बिश्नोई, पंकज सोनी, हरीश सोनी, किशन सैन, रिंकू दुग्गल, पन्नालाल, मनकूदास आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो