अनूपगढ़, घड़साना और केसरीसिंहपुर में छीजत 31 से बढकऱ 34 प्रतिशत होने पर जताई नाराजगी

By: Krishan Ram

Updated On:
11 Sep 2019, 06:45:42 PM IST

जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक ने बिजली छीजत का किया रिव्यू

अनूपगढ़, घड़साना और केसरीसिंहपुर में छीजत 31 से बढकऱ 34 प्रतिशत होने पर जताई नाराजगी

गलती रीडिंग लेने पर तकनीकी हेल्पर निलंबित करने के आदेश

श्रीगंगानगर. बिजली छीजत कम करने, बिजली चोरी पर अंकुश लगाने व राजस्व बकाया वसूली शत-प्रतिशत करने और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को लागू करने के लिए कार्मिक को तेजी से कार्य करना होगा। किसी अधिकारी-कर्मचारी ने कार्य में ढिलाई बरती तो संबंधित के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

श्रीगंगानगर वृत की बैठक में जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक (एमडी) अविनाश सिंघवी ने मंगलवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर स्थित मीटिंग हॉल में अभियंताओं से यह बात कहीं। एमडी सिंघवी बिजली छीजत को रिव्यू कर रहे थे। इस दौरान केसरीसिंहपुर सहायक अभियंता से पूछा गया कि आपकी बिजली की छीजत पिछले साल 18.8 प्रतिशत थी जो अब 12.66 प्रतिशत बढकऱ 31.46 तक कैसे पहुंच गई? इसको लेकर एमडी सख्त नाराज हुए।

सहायक अभियंता ने कहा कि तकनीकी हेल्पर जुगल किशोर ने रीडिंग सही लेकर नहीं आया और बड़े घरों की रीडिंग लेकर ही नहीं आया। इसमें गड़बड़ी की गई है। इस पर एमडी ने एक्सइएन (ग्रामीण) माथुर को तकनीकी हेल्पर को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए। एमडी ने सुबह 11 बजे से शाम 4.30 बजे तक एक-एक बिंदु पर विस्तृत चर्चा कर जहां पर सुधार करने की आवश्यकता थी वहां पर तुरंत प्रभाव सेकार्रवाई करने की मांग की गई।

छीजत कम नहीं होने पर होगी कार्रवाई

एमडी ने सख्ती से कहा कि अनूपगढ़, घड़साना व केसरीसिंहपुर में क्यों बढ़ रही है छीजत। अनूपगढ़ उपखंड के सहायक अभियंता मुकेश चौहान व एक्सइएन एसके दहिया से कहा कि लंबे समय से यहां छीजत 31 प्रतिशत तक चल रही थी और अब बढकऱ 34 प्रतिशत कैसे हो गई। सहायक अभियंता गोविंद सिंह से कहा कि घड़साना में 35 प्रतिशत से बढकऱ 37 प्रतिशत कैसे हुई? इसका लेकर एमडी काफी नाराज हुए और छीजत में कमी नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।

यहां पर छीजत कम हुई तो की तारीफ

इस बीच सादुलशहर के सहायक अभियंता गिरिराज प्रसाद राजोरिया ने 23.50 प्रतिशत से 9.7 प्रतिशत छीजत कम कम कर 13.80 प्रतिशत तक पहुंचा दी है। श्रीविजयनगर के सहायक अभियंता सीताराम जांगिड़ ने 38 प्रतिशत से 33 प्रतिशत तक छीजत कम करवाई है। इस पर एमडी ने कहा कि यहां पर अच्छा काम हो रहा तथा दोनों एइएन की तारीफ भी की।

33 केवी सब स्टेशन का किया निरीक्षण
विद्युत निगम के एसई कार्यालय परिसर में एमडी ने पौधरोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण के पौधरोपण जरूरी बताया। इसके बाद महालक्ष्मी इन्कलेव कॉलोनी में 33 केवी विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण किया गया।

मीटिंग में इनकी रही भागीदारी

जोधपुर विद्युत वितरण निगम की मीटिंग में जोधपुर डिस्कॉम के एमडी सिंगल, निगम के अधीक्षण अभियंता केके कस्वां, एक्सइएन शहर जेएस पन्नू, एक्सइएन ग्रामीण अजय माथुर, एक्सइएन रायसिंहनगर अनिल सिंगल, एक्सइएन अनूपगढ़ एसएस दहिया, एक्सइएन सूरतगढ़ लाभ सिंह मान, एक्सइएन मीटर एंड प्रोटेक्शन एसके गुप्ता हनुमानगढ़, लेखाधिकारी एसके गुप्ता, सहायक लेखाधिकारी (राजस्व-प्रथम) सुनील गुप्ता, ( राजस्व द्वितीय) जितेंद्र तनेजा, सहायक भंडार नियंत्रक जेके चावला, सहायक अभियंता (मीटर-प्रथम)मदन लाल बेनीवाल व द्वितीय दीपक मौर्य, विद्युत चोरी निरोध पुलिस थाना प्रभारी मंगल सिंह, कार्मिक अधिकारी, सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता आदि शामिल हुए।

Updated On:
11 Sep 2019, 06:45:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।