scriptऐसा क्या हुआ कि जब श्यामनगर में पुलिस घर-घर को खंगालने लगी | crime | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि जब श्यामनगर में पुलिस घर-घर को खंगालने लगी

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 01, 2018 09:28:19 pm

Submitted by:

surender ojha

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

crime

ऐसा क्या हुआ कि जब श्यामनगर में पुलिस घर-घर को खंगालने लगी

श्रीगंगानगर। पुरानी अबाादी के श्यामनगर में उस समय खलबली मच गई जब पुलिस और क्यूआईटी फोर्स का संयुक्त सर्च ऑपरेशन किया गया। इस जांच में पंजाब के फिरोजपुर कैंट से आए एक युवक समेत तीन जनों को काबू कर दो पिस्तौल व दो कारतूस बरामद किए है।
सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित को गुरुवार दोपहर में एक मुखबिर की सूचना पर जानकारी मिली कि पंजाब से हथियारों की खेप आई है। इस पर उन्होंने श्यामनगर में एक किराये के मकान में रहने वाले कुलदीप उर्फ मोटू पुत्र खैरातीलाल भाट सिख को काबू किया तो वहां फिरोजपुर कैंट से आए वरुण कुमार ब्राह्मण पुत्र ओमप्रकाश से पूछताछ की। इन दोनेां की तलाश ली गई तो पुलिस अधिकारी अधिक चौकस हो गए।
पुलिस ने कुलदीप के कब्जे से एक बारह बोर देसी पिस्तौल और वरुण के कब्जे से सिक्सर देसी पिस्टल बरामद किया। इन दोनेां के अलावा इसी श्यामनगर निवासी कुंदनलाल पुत्र हुकमाराम रैगर के कब्जे से दो कारतूस जब्त कर गिरफ्तार किया। इनके बाद वहां पुलिस और क्यूआईटी फोर्स ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन किया। कई घरों की तलाशी कर हथियार या संदिग्ध वस्तुओं के बारे में पड़ताल की लेकिन जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि श्यामनगर में जब पुलिस ने तीनों आरोपियों को एक कार में बिठाकर थाने लाने का प्रयास किया तो कई लोग वहां विरोध करने लगे। इन लोगों का कहना था कि पुलिस झूठी कार्रवाई कर रही है। मामला बिगड़ते देख पुलिस अधिकारियों की सूचना पर उसी समय पुलिस का अतिरिक्त बल और क्यूआईटी फोर्स को बुला लिया। चंद मिनटों में श्यामनगर पुलिस छावनी के रूप में तब्दील हो गया। देखते देखते प्रत्येक गली में संदिग्ध गतिविधियां करने वाले लोगों के घरों में दबिश दी गई। लेकिन पुलिस को इस जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिरोजपुर के कुलदीप उर्फ मोटू यहां श्यामनगर में लंबे समय से किराये पर रहने लगा था। इस आरोपी के पास फिरोजपुर से ही वरुण कुमार हथियार सप्लाई करने आया था या हथियार लेकर पंजाब जाने की फिराक में था, यह पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो