script

बिजली चोरी पकडऩे के लिए निगम की अल सुबह छापामारी

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 20, 2018 07:44:55 am

Submitted by:

pawan uppal

-ग्रामीण विद्युत लाइन में कुंडी लगाकर करते हैं बिजली चोरी

electricity

बिजली चोरी पकडऩे के लिए निगम की अल सुबह छापामारी

श्रीगंगानगर.

बिजली की छीजत कम करने और बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए जोधपुर डिस्कॉम श्रीगंगानगर ग्रामीण की टीम ने सादुलशहर क्षेत्र के कई गांवों में गुरुवार अल सुबह छापामार कार्रवाई की। इस दौरान निगम की टीम ने कई उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा।
दहेज में कार नहीं देने पर की थी हत्या, मां-बेटे को दस वर्ष की सजा


विद्युत निगम के अनुसार जोधपुर डिस्कॉम ने तीन सतर्कता जांच दल गठित किए। प्रत्येक जांच दल में एक सहायक अभियंता, एक कनिष्ठ अभियंता एवं दो तकनीकी कर्मचारी शामिल किए गए। विद्युत चोरी एवं विद्युत दुरुपयोग की जांच की गई। सादुलशहर सतर्कता जांच दल की टीम ने अल सुबह पांच बजे तक विद्युत चोरी एवं दुरुपयोग की जांच कर 10 वीसीआर भरी। इसमें आठ जनों को बिजली चोरी करते पकडकऱ इन पर सवा लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।
दो माह से किसानों को नहीं मिला उपज का भुगतान, बैंक कर रहे कुर्की


छापेमारी की कार्रवाई सादुलशहर उपखंड के गांव नूरपुरा,अलीपुरा, चमाडख़ेरा और सादुलशहर में की गई। जांच दल में कार्यवाहक सहायक अभियंता प्रदीप डेलू,कनिष्ठ अभियंता सौरव एवं तकनीकी कर्मचारी रवि कुमार एवं जितेंद्र शामिल थे। कई जगह ग्रामीण एलटी लाइन में कुंडी लगाकर घर में विद्युत की चोरी कर रहे थे। चोरी की बिजली से घर में कूलर, फ्रिज ,पंखे,बल्ब एवं पानी की मोटर चला रहे थे। मौके पर जांच रिपोर्ट तैयार कर विद्युत संबंध विच्छेद किए गए और चोरी के लिए काम में ली जारी तार जब्त की गई।

सात दिन में जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर होगी एफआईआर
बिजली चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ता सात दिन में जुर्माना राशि जमा नहीं करवाते हैं तो विद्युत चोरी निरोधक थाने में मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। निगम के एक्सईएन अजय माथुर ने बताया कि उपभोक्ताओं को बिजली चोरी नहीं करने और समय पर बिल भरने के लिए प्रेरित किया गया।
Read More News…

खराब मोबाइल सही नहीं करने पर कंपनी को पांच हजार रुपए हर्जाना – https://goo.gl/NZgCs9

मेडिकल कॉलेज के स्ट्रक्चर डिजायन की जांच जयपुर में होगी – https://goo.gl/hFCXm3

ट्रेंडिंग वीडियो