scriptरेलवे स्टेशन पर चलाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा, देश में दसवें स्थान पर लाने की कवायद शुरू | Cleanliness will be run at railway station, exercise to bring tenth pl | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर चलाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा, देश में दसवें स्थान पर लाने की कवायद शुरू

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 14, 2019 01:00:48 am

Submitted by:

Raj Singh

प्रधानमंत्री के पत्र के बाद रेलवे जीएम ने सभी को भेजे पत्र
 

रेलवे स्टेशन पर चलाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा, देश में दसवें स्थान पर लाने की कवायद शुरू

रेलवे स्टेशन पर चलाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा, देश में दसवें स्थान पर लाने की कवायद शुरू

श्रीगंगानगर. रेलवे स्टेशन पर 16 से 30 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा चलाया गया। इसके लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। स्वच्छता के मामले में श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन को स्वच्छता के मामले में देश में दसवें स्थान पर लाने की कवायद शुरू की गई है। इसके लिए रेलवे के अधिकारियों की निगरानी में स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जाएगा।
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार स्वच्छता पखवाड़ा चलाने के लिए प्रधानमंत्री की ओर से रेलवे के जीएम के पास संदेश पहुंचा है। जिसको जीएम की ओर से सभी रेलवे स्टेशन के अधिकारियों, आरपीएफ व जीआरपी को भेजा गया है। इसके लिए अधिकारियों को नियुक्त किया गया।
श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन के लिए एडीएन अवधेश मीणा को लगाया गया, जिनकी निगरानी में यहां स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जाएगा। रेलवे अधिकारियों व आरपीएफ, जीआरपी की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा चलाए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।
देश में 11वां स्थान ले चुका है स्टेशन

– स्वच्छता के मामले में श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन 2017 में मण्डल स्तर पर पहले स्थान पर रहा था। इसके बाद 2018 में श्रीगंगानगर का स्वच्छता के मामले में देशभर में 11वां स्थान रहा। इस बार रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों ने ठान लिया है कि श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन को देशभर में दसवें स्थान पर लाना है। इसके लिए रेलवे अधिकारियों की ओर से तैयारियां शुरू कर दी है।
यात्रियों से की जा रही है अपील

– स्वच्छता पखवाड़ा शुरू होने से पहले ही आरपीएफ के अधिकारियों व जवानों की ओर से स्टेशन व ट्रेनों में यात्रियों से स्वच्छता बनाए रखने को लेकर अपील की जा रही है। यात्रियों को कोई भी सामान प्लेटफॉर्म, रेलवे पटरियों व ट्रेन में नहीं फेंक कर कचरा पात्रों में ही डालने के लिए कहा जा रहा है।
इनका कहना है

– जीएम का पत्र मिला है, जिसमें 16 से 30 सितंबर तक रेलवे स्टेशन गंगानगर पर स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जाएगा। जिसकी सभी ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बार स्टेशन को देश में दसवें स्थान पर लाने की कवायद शुरू की है। पिछले साल स्टेशन 11वें स्थान पर रहा था।
बीरबल यादव, थाना प्रभारी आरपीएफ श्रीगंगानगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो