script

”रक्त” का विकल्प नहीं, इसलिए जरूर किया जाए यह ”महादान”

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 18, 2019 11:39:08 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

blood donation must be done: रक्त का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए यह महादान जरूर किया जाना चाहिए। तपोवन प्रन्यास की ओर से रविवार शाम रखे गए रक्तदाता सम्मान समारोह में वक्ताओं ने यह कहा।

blood donation

”रक्त” का विकल्प नहीं, इसलिए जरूर किया जाए यह ”महादान”

-प्रथम तीन संस्थाओं ने साल में किया 1343 यूनिट रक्तदान

श्रीगंगानगर।

रक्त का कोई विकल्प ( substitute ) नहीं है, इसलिए यह महादान ( blood donation ) जरूर किया जाना चाहिए। तपोवन प्रन्यास की ओर से रविवार शाम रखे गए रक्तदाता ( blood donor ) सम्मान समारोह ( honor ceremony ) में वक्ताओं ने यह कहा। मुख्य अतिथि सादुलशहर के विधायक जगदीश चन्द्र जांगिड़ ने प्रन्यास की सराहना करते हुए प्रदूषित जल से होने वाली बीमारियों विशेष रूप से कैंसर पर चिंता जताते हुए समाधान के लिए सहयोग का विश्वास दिलवाया। विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन)ओपी जैन ने कहा कि राष्ट्र के विकास में समाजसेवी संस्थाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ( city news )
अतिथियों एवं ब्लड बैंक के अध्यक्ष उदयपाल झाझडिय़ा ने व्यक्तिगत रक्तदाताओं एवं संस्थाओं को सम्मानित किया। जैतसर की भारत विकास परिषद ने साल में सर्वाधिक 531 यूनिट रक्तदान कर पहला स्थान पाया। रामसिंहपुर का लायन्स क्लब 461 यूनिट से दूसरे तथा श्रीबिजयनगर की सेवा भारती समिति 351 यूनिट रक्तदान कर तीसरे स्थान पर रही। ( sriganganagar hindi news )
लायन्स क्लब रामसिंहपुर के अध्यक्ष अशोक बब्बर स्वागताध्यक्ष थे। प्रन्यास के अध्यक्ष महेश पेड़ीवाल आदि ने भी विचार रखे। हरजीत हैरी एवं वर्षा ने संयोजन किया। तपोवन मनोविकास विद्यालय के अध्यक्ष एवं प्रन्यास के सचिव सुमेर बोरड़, नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र के अध्यक्ष कैलाश मित्तल, न्यासी ओमप्रकाश झाझडिय़ा भी मंच पर थे। ब्लड बैंक के सहसचिव प्रमोद सिंघल ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। ( rajasthan patrika hindi news )

ट्रेंडिंग वीडियो