अन्नपूर्णा रसोई मोबाइल वैन और अटल सेवा केन्द्र के बाद गौरव पथ का भी बदला नाम

By: Surender Kumar Ojha

Published On:
Jul, 11 2019 02:02 PM IST

श्रीगंगानगर। प्रदेश में सरकार बदलते ही अन्नपूर्णा रसोई मोबाइल वैन, अटल सेवा केन्द्र की जगह राजीव गांधी सेवा केन्द्र की दिशा में गौरव पथ की जगह अब विकास पथ का नाम दिया गया है। बजट में इसकी बकायदा घोषणा की गई है।

ग्राम पंचायत स्तर पर इंटरलोकिंग टाइल्स और सीसी रोड से बनने वाले गौरव पथ को अब ग्रामीण क्षेत्र में विकास पथ के नाम से जाना जाएगा। हालांकि बजट का प्रावधान विशेष नहीं किया गया है। लेकिन पंचायत स्तर पर, विधायक और सांसद कोटे से ये विकास पथ बन सकेंगे। इस बीच सरकार ने इलाके में नया राजमार्ग बनाने के नाम पर 627 करोड़ रुपए का विशेष बजट रखने का प्रावधान किया है। श्रीगंगानगर, जयपुर, चूरू, नागौर, सीकर और हनुमानगढ़ में 627 करोड़ रुपए की लागत से नया राजमार्ग बनाया जाएगा। सीएम ने बजट में यह घोषणा की है।

पिछले साल केन्द्र सरकार की भारत माला में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में राजमार्ग के विस्तार के लिए बजट का प्रावधान रखा गया था। हालांकि यह प्रस्ताव था। गांव सात जैड की भाजपा नेत्री शीला शाक्य का कहना है कि सरकार ने बजट में किसानों के लिए कई घोषणा की है। वहीं रोजगार बढ़ाने के लिए अवसर प्रदान करने का वायदा किया गया है। सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा करने की सीएम की घोषणा से इलाके को यह बड़ी सौगात मिली है।

जवाहरनगर सैक्टर छह की स्वर्णलत्ता यादव का कहना है कि इस बजट में सरकार ने प्राथमिक स्कूलों को फिर से फोकस किया है। ऐसे में प्राइमरी शिक्षा के अच्छे दिन लाने का वायदा किया गया है। जो अब तक भाजपा की सरकार की नजर में सबसे फिसड्डी स्कूल कहे जाते थे। इन स्कूलों का स्वरूप खत्म करने के लिए समायोजन की प्रक्रिया तक चलाई गई थी। सीएम के इस बजट में गुटखा-पान मसाला व धूम्रपान पर रोक लगाने के लिए कदम सराहनीय है। इलाके में कृषि महाविद्यालय का जिक्र नहीं होने से कुछ मायूसी है।

Published On:
Jul, 11 2019 02:02 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।