रेलवे स्टेशन पर अलर्ट जारी, हथियारबंद जवान किए गए तैनात, सामान की तलाशी

By: Raj Singh Shekhawat

Updated On:
13 Aug 2019, 12:03:13 AM IST

  • स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर बरती जा रही सतर्कता

श्रीगंगानगर. स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए रेलवे स्टेशन पर अलर्ट जारी है। यहां आरपीएफ व जीआरपी के हथियारबंद जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा ट्रेनों व प्लेटफॉर्म पर सामान की जांच अभियान सोमवार को भी जारी रहा। यहां आने वाले प्रत्येक ट्रेन की जांच की जा रही है।

 

स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए अधिकारियों के निर्देश पर आरपीएफ व जीआरपी की ओर से स्टेशन व ट्रेनों में सतर्कता बरती जा रही है। यहां तीन दिन से प्लेटफॉर्म पर सामान की जांच व ट्रेनों की जांच का अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को अधिकारियों के निर्देश के बाद सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है और यहां आरपीएफ व जीआरपी के हथियारबंद जवानों को तैनात कर दिया गया है।

 

सोमवार को भी यहां आरपीएफ व जीआरपी की ओर से संयुक्त अभियान चलाकर स्टेशन पर सामान की जांच की गई। वहीं यहां आने वाले ट्रेनों में भी जांच हुई। स्टेशन व यार्ड में निगरानी बढ़ा दी गई है। सोमवार को सीआईडी जोन के अधिकारी भी आरपीएफ व जीआरपी के थाना प्रभारियों से मिले थे। सीआईडी जोन के अधिकारियों की ओर से जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारियों को लगातार तालमेल बनाए रखने के लिए कहा गया है।


पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा
- स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए सोमवार को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की ओर से समारोह स्थल रामलीला मैदान का जायजा लिया गया। यहां आरएसी का जाब्ता पहले ही तैनात किया गया है।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद कर दी गई हैं। इलाके में नाकेबंदी जारी है। इसके अलावा होटल, धर्मशालाओं, हॉस्टलों की जांच चल रही है। इसके लिए सादा कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों को निगरानी के लिए लगाया गया है। जो शहर में व रामलीला मैदान के आसपास संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे।


सीआईडी पुलिस ने फिर की मैदान की जांच
- स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले रामलीला मैदान की कई स्तरीय जांच चल रही है। जहां आरएसी का जाब्ता तैनात है। वहीं बाहर पुलिस की गश्त की है। इसके अलावा सीआईडी जोन व पुलिस की ओर से मैदान की लगातार जांच की जा रही है।

 

सोमवार को सीआईडी व पुलिस की ओर से मैदान की मैटल डिटेक्टर सहित अन्य डिटेक्टरों से जांच की गई। यहां चप्पे-चप्पे पर जांच-पड़ताल चल रही है। सोमवार को पुलिस के डॉग स्क्वॉयड को भी लगाया गया था। जिससे रामलीला मैदान की चप्पे-चप्पे पर जांच कराई गई।

Updated On:
13 Aug 2019, 12:03:13 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।