script

सूरत की अग्नि घटना के बाद प्रशासन ने ”मॉक ड्रिल” कर जांची व्यवस्था

locationश्री गंगानगरPublished: May 26, 2019 09:50:48 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

fire

सूरत की अग्नि घटना के बाद प्रशासन ने ”मॉक ड्रिल” कर जांची व्यवस्था

-प्रशासन ने जानी फायर ब्रिगेड़ के आगजनी स्थल तक पहुंचने के लिए रास्ते में आने वाली परेशानी

अनूपगढ़. गुजरात के सूरत में एक कोचिंग सैंटर में हुई आगजनी की घटना के बाद स्वायत शासन विभाग के निदेशक के निर्देशानुसार आज अनूपगढ़ में फायर बिग्रेड़ को सूचना कर मॉक ड्रिल करवाई गई। जानकारी के अनुसार नगरपालिका अधिशासी अधिकारी तरसेम अरोड़ा ने किसी व्यक्ति से 7 बजकर 40 मिनट पर स्थानीय फायर स्टेशन के नम्बर 01498-252101 पर नई धान मंडी स्थित श्रीगंगानगर केंद्रीय सहकारी बैंक के पास पड़े गेहूं के थैलों में आग लगने की सूचना दी।
इसके तुरंत बाद यही सूचना बिजली बोर्ड तथा पुलिस थाना में दी गई। जिस पर 7 बजकर 45 मिनट पर फायर बिग्रेड़ की गाडी मौके पर पहुंची। आग की सूचना पर विद्युत विभाग ने तुरंत प्रभाव से विद्युत सप्लाई बंद कर दी तथा विद्युत विभाग के कर्मी 7 मिनट में मौके पर पहुंच गए। लेकिन पुलिस मौके पर 13 मिनट बाद पहुंची। मौके पर पहले से ही मौजूद नगरपालिका अधिशासी अधिकारी अरोड़ा ने फायर मैन को आग लगने की सूचना पर इसी तरह समय से पहुंचने के निर्देश देते हुए,रास्ते में आने वाली परेशानियों को जाना।
फायर मैन वीरेंद्र ने बताया कि रास्ते में ट्रेफिक की वजह से उन्हे लगभग डेढ़ मिनट ज्यादा लग गया नहीं तो वह लगभग साढ़े 3 मिनट में ही मौके पर पहुंच जाते। इसके अलावा उन्होंने बताया कि लोगों में भी जागरुकता का अभाव है,फायर बिग्रेड़ तथा एम्बुलेंस जैसे आपातकाल वाहनों के हॉर्न बजाने के बावजूद लोग रास्ते से नहीं हटते है।

ट्रेंडिंग वीडियो