scriptपहलवान योगेश्वर दत्त ने किया सेना का समर्थन, कहा- आर्मी पत्थर खाए तो कुछ नहीं, जीप से बांधा तो परेशानी हो गई | Patrika News

पहलवान योगेश्वर दत्त ने किया सेना का समर्थन, कहा- आर्मी पत्थर खाए तो कुछ नहीं, जीप से बांधा तो परेशानी हो गई

Published: Apr 15, 2017 06:27:00 pm

Submitted by:

balram singh

ट्विटर पर भारतीय सेना की आलोचना कर रहे लोगों को जवाब देने के लिए योगेश्वर ने #shame का इस्तेमाल किया।

Yogeshwar Dutt

Yogeshwar Dutt

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त ने कश्मीर में हो रहे विवाद को लेकर भारतीय सेना का समर्थन किया है। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा, ‘सेना कश्मीर में लोगों को बाढ़ से बचाती है, फिर भी पत्थर खाती है, तब लोगों को परेशानी नहीं होती है। उनका ये ट्विट जम्मू-कश्मीर में सेना द्वारा एक कथित पत्थरबाज युवक को जीप पर बांधकर घुमाने के बाद हुए विवाद को लेकर हैं।
https://twitter.com/hashtag/Shame?src=hash
ट्विटर पर भारतीय सेना की आलोचना कर रहे लोगों को जवाब देने के लिए योगेश्वर ने #shame का इस्तेमाल किया। योगेश्वर ने कहा कि जो लोग ये सवाल कर रहे हैं कि कौन कितनी बार कश्मीर गया है, तो उन्हें बता दूं कि एसी रूम में बैठकर सनसनी नहीं फैलाते और हरियाणा के हर घर से एक शख्स सेना में जाता है।
https://twitter.com/hashtag/shame?src=hash
कश्मीर में सेना पर पत्थर चलाने और जवानों के साथ हो रही बदसलूकी पर योगेश्वर ने सेना में गए अपने बचपन के दोस्तों को याद करते हुए कहा कि उन्हें अपने सैनिक दोस्तों के लिए काफी खराब लगता है. देश के सम्मान के लिए जवान अपना अपमान करा रहे हैं।
इससे पहले चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सीआरपीएफ जवानों के साथ हुई बदसलूकी का भी योगेश्वर ने विरोध कर कहा था, ‘बाढ़ आई तो सेना चाहिए। उसके बाद एहसानफरामोशी तो देखो इन कायरों की, अनुशासित सेना है, वरना इतने पर तो आम आदमी भी पलट कर मारता।’
बता दें कि एक वीडियो में सेना की जीप पर बंधा कश्मीरी युवक दिखाई पड़ा था। आर्मी स्पोक्सपर्सन ने कहा कि इस वीडियो की जांच चल रही है। इस शख्स का दावा है कि वो बाई इलेक्शन में वोट डालकर लौट रहा था।
गौतम गंभीर ने भी किया था ट्वीट

इससे पहले कश्मीर में सेना के जवानों से बदसलूकी और मारपीट करने वाले वायरल वीडियो पर गौतम गंभीर ने भी ट्वीट किए थे। गंभीर ने लिखा, “जवानों से बदसलूकी, मारपीट और गाली-गलौच का वीडियो वायरल हो रहा है। हमारे आर्मी जवान को मारे गए हर थप्पड़ के बदले 100 जिहादियों को मार देना चाहिए। जिसको भी आजादी चाहिए, वो देश छोड़कर चला जाए। कश्मीर तो सिर्फ हमारा है।”
सहवाग ने दिया साथ

वीरेंद्र सहवाग ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा, “इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। आप हमारे सीआरपीएफ जवानों के साथ ऐसा नहीं कर सकते। अब ये बंद हो जाना चाहिए। ये बदतमीजी की हद है।”

ट्रेंडिंग वीडियो