scriptकभी क्रिकेट के मैदान पर चलता था इन खिलाडियों का जोर लेकिन आज कोई चला रहा है टैक्सी तो कोई साफ़ कर रहा है बस स्टैंड! | Patrika News
खेल

कभी क्रिकेट के मैदान पर चलता था इन खिलाडियों का जोर लेकिन आज कोई चला रहा है टैक्सी तो कोई साफ़ कर रहा है बस स्टैंड!

6 Photos
6 years ago
1/6
अक्सर क्रिकेटर रिटायरमेंट के बाद किसी टीम के कोच या फिर कमेंट्री बॉक्स में बैठ कर मैच का हाल सुनाते हुए दिख जाते हैं। लेकिन कुछ क्रिकेटर्स ऐसे हैं जिन्होंने क्रिकेट को छोड़कर अपने पैशन फॉलो किया। अब वह क्रिकेट की दुनिया से कोसों दूर हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फेमस क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया को बाय-बाय बोल कर नए सिरे से अपना सफ़र शुरू किया है। मोहम्मद यूसुफ़- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद युसूफ का पहले नाम युसूफ योहाना था। मोहम्मद यूसुफ़ का बचपन ग़रीबी में बीता है। क्रिकेट से रिटायर होने के बाद मोहम्मद कभी टेलर, तो कभी ऑटो-रिक्शा ड्राइवर का काम करते हुए दिखाई देते हैं।
2/6
क्रिस क्रेंस- न्यूज़ीलैंड का इस ऑल-राउंडर खिलाड़ी को कौन नहीं जानता। अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सबके छक्के छुड़ाने वाले क्रिस करियर के करियर के आखिरी दिनों में मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे। आजकल क्रिस क्रेंस न्यूज़ीलैंड की सड़कों पर ट्रक चलाते हुए और बस स्टैंड को साफ़ करते हुए दिखाई देते हैं।
3/6
क्रिस हैरिस- न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस हैरिस उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी नाम कमाया है। क्रिकेट छोड़ने के बाद क्रिस हैरिस ऑस्ट्रेलिया बस गए और वहां एक कंपनी में मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव का काम करते हैं।
4/6
जोगिंदर शर्मा- 2007 में T-20 वर्ल्ड कप फाइनल शायद ही कोई भूल सकता हो, जब आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने गेंद मीडियम पेसर जोगिंदर शर्मा के हाथों में सौंपी थी। जोगिंदर शर्मा धोनी के इस फैसले पर पूरी तरह से खरे उतरे थे और उन्होंने मिस्बाह-उल-हक़ का विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी थी। हरियाणा सरकार ने जोगिंदर को इस विकेट का इनाम देते हुए हरियाणा पुलिस में डीएसपी नियुक्त किया था।
5/6
अरशद खान- पाकिस्तानी गेंदबाज़ अरशद खान की फिरकी के जाल में फंस कर बड़े-बड़े बल्लेबाज़ अपना विकेट गंवा देते थे। लेकिन अब यह गेंदबाज सिडनी की सड़कों पर कैब चलाता है।
6/6
नैथन एस्टल- न्यूज़ीलैंड का यह खिलाड़ी जब तक मैदान पर उतरा था, तो बॉलर यही दुआ मांगता था कि नैथन जल्दी आउट हो जाए। क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी इस खिलाड़ी की चमक कम नहीं हुई और कार रेसिंग की दुनिया में ये सितारा चमकता रहा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.