script

क्रिकेट के बाद हॉकी में भी जीती भारतीय महिला टीम, स्पेन को दी 5-2 से शिकस्त

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2019 08:54:37 am

टीम इंडिया की महिलाओं ने मंगलवार को क्रिकेट और हॉकी में शानदार प्रदर्शन कर इस दिन को ‘मंगलमय’ बना दिया।

भारतीय महिला हॉकी टीम

क्रिकेट के बाद हॉकी में भी जीती भारतीय महिला टीम, स्पेन को दी 5-2 से शिकस्त

मर्सिया (स्पेन)। टीम इंडिया की महिलाओं ने मंगलवार को क्रिकेट और हॉकी में शानदार प्रदर्शन कर इस दिन को ‘मंगलमय’ बना दिया। जहां क्रिकेट में टीम ने न्यूजीलैंड को पहली बार वनडे मैच में हराकर इतिहास बनाया, हॉकी टीम ने वर्ल्ड कप की ब्रॉन्ज विजेता टीम स्पेन को शिकस्त देकर शक्ति प्रदर्शन किया।
भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाते हुए मंगलवार को स्पेन को एकतरफा मुकाबले में 5-2 से हरा दिया। स्पेन के दौरे पर पहुंची टीम इंडिया का यह तीसरा मैच था। जहां पहले मैच में टीम इंडिया को 2-3 से शिकस्त मिली थी, तो दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।
मंगलवार को टीम इंडिया के लिए लालरेमसियामी ने 17वें और 58वें मिनट में दो गोल किए। जबकि नेहा गोयल ने 21वें, नवनीत कौर ने 32वें और रानी ने 51वें मिनट में एक-एक गोल दागकर टीम इंडिया की ओर से 5 गोल किए।
https://twitter.com/rfe_hockey?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि दिलचस्प बात है कि स्पेन ने सातवें मिनट में ही मैच का पहला गोल किया। मेजबान टीम के लिए यह गोल बेर्टा बोनास्र्टे ने किया। पहले क्वॉर्टर में टीम इंडिया बराबरी नहीं कर सकी, लेकिन दूसरे क्वॉर्टर में दो मिनट बाद ही लालरेमसियामी ने भारत को बराबरी पर ला दिया। चार मिनट बाद नेहा ने भारत की बढ़त को 2-1 कर दिया।
भारतीय महिलाओं ने दूसरे क्वॉर्टर का अंत एक गोल की बढ़त के साथ किया। तीसरे क्वॉर्टर में आते ही उसने स्कोर 3-1 कर दिया। भारत के लिए यह तीसरा गोल नवनीत ने दागा। चार मिनट बाद बालांकि बेर्टा ने गोल दाग स्पेन की वापसी की उम्मीदों को जिंदा किया। तीसरे क्वॉर्टर के अंत तक मेजबान टीम वापसी नहीं कर पाई।
चौथे क्वॉर्टर में 51वें मिनट में भारतीय टीम की कप्तान रानी ने एक और गोल कर भारत को 4-2 की बढ़त दिला दी। यहां से स्पेन की वापसी मुश्किल लग रही थी। मैच खत्म होने में दो मिनट का समय बाकी था और लालरेमसियामी ने अपना दूसरा और टीम का पांचवां स्कोर कर भारत को मजबूत अंतर से जीत दिलाई।

ट्रेंडिंग वीडियो