scriptहिण्डोली के 22 गांवों में टैंकरों से होगा जलापूर्ति | Patrika News
खास खबर

हिण्डोली के 22 गांवों में टैंकरों से होगा जलापूर्ति

क्षेत्र में जल संकट को देखते हुए उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने मंगलवार को 22 गांवों व मजरों में टैंकर से जल परिवहन करने के आदेश जारी किए हैं।

बूंदीApr 24, 2024 / 05:46 pm

पंकज जोशी

हिण्डोली के 22 गांवों में टैंकरों से होगा जलापूर्ति

टैंकर से पानी भरते हुए।

हिण्डोली. क्षेत्र में जल संकट को देखते हुए उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने मंगलवार को 22 गांवों व मजरों में टैंकर से जल परिवहन करने के आदेश जारी किए हैं।

जानकारी अनुसार उपखंड अधिकारी ने जारी आदेश में बताया नलकूप व हेण्डपंपों की जल क्षमता में कमी होने के कारण क्षेत्र के लोगों के समक्ष पानी की समस्या आने लगी है,जिससे जल संकट ग्रस्त गांवों में टैंकरों जल परिवहन के लिए 22 गांवों में स्वीकृति जारी की है, जिसमें गोकुलपुरा, ब्राह्मणों की झोपड़ी, रघुनाथपुरा, गोवर्धनपुरा, अमरत्या, चावंडिया, बावड़ी खेड़ा, काछोला, अकोलिया, मेण्डी, कचनारिया, लुहारिया, पायरा, सुखपुरा, गणेशगंज, रोशंदा, हरणा, देवडूंगरी, स्वरूपगढ़, काबरी गांव में टैंकर से परिवहन के आदेश संवेदक को जारी किए हैं।
संवेदक को जनसंख्या आधार पर प्रति व्यक्ति 10 लीटर जल परिवहन के आदेश जारी किए हैं। जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यहां पर एक दर्जन से अधिक गांवों में पहले से ही टैंकरों से जल परिवहन किया जा रहा है। ऐसे में करीब 40 गांवों व मजरो में यहां पर टैंकरों से जल परिवहन किया होगा। सूत्रों ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को मात्र 10 लीटर पानी ही मिलेगा।

Home / Special / हिण्डोली के 22 गांवों में टैंकरों से होगा जलापूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो