scriptराजस्थान में शिक्षकों ने नेत्रहीन बेटी की शादी में भरा 1 लाख 51 हजार रुपए का मायरा | Teachers in Rajasthan paid dowry of 1 lakh 51 thousand rupees for the marriage of their blind daughter | Patrika News
चुरू

राजस्थान में शिक्षकों ने नेत्रहीन बेटी की शादी में भरा 1 लाख 51 हजार रुपए का मायरा

Rajasthan News: राजस्थान में शिक्षकों ने एक विधवा महिला की अंधी बेटी की शादी में भाई बनकर भात भरकर मानवता की मिसाल पेश की है।

चुरूApr 23, 2024 / 02:49 pm

Santosh Trivedi

Rajasthan News: चूरू/तारानगर। पीईईओ क्षेत्र झोथड़ा के शिक्षकों ने एक विधवा महिला की नेत्रहीन बेटी की शादी में भाई बनकर भात भरकर मानवता की मिसाल पेश की है। राउमावि घासला आथूणा में दोपहर का खाना बनाने वाली कमला देवी शर्मा पंडरेऊ ताल की विधवा बेटी की अंधी दोहिती की शादी थी। परिवार की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए शादी में पीईईओ क्षेत्र झोथड़ा के शिक्षकों ने एक लाख इक्यावन हजार रुपए का मायरा भरा। मायरे में एक लाख रुपये का सहयोग घासला आथुना के अध्यापकों ने दिया।
कमला देवी की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है। पिछले पंद्रह वर्षों से घासला आथुना स्कूल में खाना बनाकर अपना जीवन व्यापन कर रही है। इनके जंवाई की सड़क दुघर्टना में दो वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है । कमला की दोहिती पूर्णतया अंधी है। घासला आथूणा के स्कूल स्टाफ ने मानवता दिखाते हुए कमला देवी की बेटी को बहन मानते हुए भात भरने की योजना बनाई। एक लाख रुपये जुटाकर समस्त पीईईओ क्षेत्र के शिक्षकों को आर्थिक सहायता के लिए आमंत्रित किया तो झोथड़ा, श्योपुरा, घासला अगुणा, रोझानी, सुखवासी, पंडरेउ टिब्बा व ताल के अध्यापक भात में आर्थिक सहयोग किया।
घासला आथुना स्कूल के प्रधानाध्यापक ईश्वर सिंह यादव, पीईईओ झोथड़ा राजवीर सिंह चौहान व समाज सेवक नागर मल जाजोदिया ने अंधी बेटी को घोड़ी पर बिठाकर भात को रवाना किया। इस अवसर पर पूर्ण जांगिड़, भागीरथ धेतरवाल, दलीप सांगवान, संतलाल पिलानिया, दीपचंद, सुमन छिपा, चंदूराम गोदारा, रोहतास धेतरवाल, कृष्ण कुमार, शाहरुख खान, जगदीश प्रसाद , मंगल सिंह, संदीप जांगिड़, राजेंद्र कुमार, बनवारी लाल कस्वां, दारा सिंह, सुनील कुमार, रोहिताश छिपा, किरण व पवन शर्मा आदि अध्यापकों सहित सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Home / Churu / राजस्थान में शिक्षकों ने नेत्रहीन बेटी की शादी में भरा 1 लाख 51 हजार रुपए का मायरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो