script८ लाख की विदेशी मुद्रा के साथ तस्कर गिरफ्त में | Smugglers arrested with foreign currency of 8 lakh | Patrika News

८ लाख की विदेशी मुद्रा के साथ तस्कर गिरफ्त में

locationचेन्नईPublished: Nov 30, 2018 12:05:33 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने दो यात्रियों से ४६ लाख रुपए कीमती सोना और ८ लाख रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद की है।

चेन्नई. चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने दो यात्रियों से ४६ लाख रुपए कीमती सोना और ८ लाख रुपए की विदेशी मुद्रा बरामद की है। यह सोना दो विमान यात्रियों से जबकि एक अन्य यात्री से विदेशी मुद्रा पकड़ी गई है। अधिकारियों ने बताया कि तस्करी कर लाए गए सोने का वजन 1.४ किलो है। कस्टम अधिकारियों ने सोना लेकर आने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
अधिकारियों के अनुसार इंडिगो फ्लाइट ६ई-५४ एयरक्राफ्ट सिंगापुर से वाया दिल्ली चेन्नई आया था।
एयरक्राफ्ट की तलाशी लेने के दौरान अधिकारियों को एक यात्री सीट के नीचे दस सोने की चेन मिली जिनका वजन एक किलो था। अधिकारियों ने उनको जब्त कर लिया। बुधवार रात कुआलालम्पुर से बतिक एयरलाइंस की फ्लाइट ६०१८टी से सईद (३४) नामक यात्री चेन्नई पहुंचा। संदेह होने पर अधिकारियों ने उसके सामान की तलाशी ली तो उसके पास करीब १३ लाख रुपए कीमत का ३९३ ग्राम सोना मिला जिसे जब्त कर लिया गया। कस्टम अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं। चूंकि आरोपी बार-बार तस्करी करते पकड़ा गया है इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया। इससे पूर्व मंगलवार को चेन्नई हवाईअड्डे पर अवैध रूप से 8 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा के साथ सिंगापुर से चेन्नई आए एक यात्री को गिरफ्तार किया गया।
हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि सीमा शुल्क अधिकारियों ने यात्री के बैग से १५ हजार सिंगापुरी डॉलर मिले जिनकी कीमत ७.९ लाख और ७५ हजार भारतीय मुद्रा आंकी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो