scriptजयपुर की बहनों ने हिमवीरों को बांधे रक्षासूत्र | Sisters of Jaipur tied the Rakshasutra to the Himveers | Patrika News
जयपुर

जयपुर की बहनों ने हिमवीरों को बांधे रक्षासूत्र

गर्व से सीमा पर तैनात भाइयों का सीना भी हुआ चौड़ा

जयपुरAug 12, 2022 / 11:13 am

Amit Pareek

जयपुर की बहनों ने हिमवीरों को बांधे रक्षासूत्र

कार्यक्रम में जवानों के साथ जयपुर से गईं बेटियां।

देश की सरहदों पर 24 घंटे तैनात रहने वाले जवानों की कलाई रक्षाबंधन पर सूनी न रह जाए। उन्हें स्नेह के इस पर्व पर अपनी बहनों की कमी महसूस न हो इसी को ध्यान में रख जयपुर से गईं बेटियों ने हिमाचल प्रदेश के आईटीबीपी कैम्पस में जवानों को तिलक लगा रक्षा सूत्र बांधे।

बहनों ने लिया सुरक्षा का वचन

शक्ति पीठ जामडोली के तत्वावधान में जयपुर से गईं तीस बेटियों के दल ने हिमाचल प्रदेश स्थित आईटीबीपी सराहन स्थित 19वीं बटालियन कैम्पस में देश की सीमाओं की रक्षा में तैनात रहने वाले जवानों को रक्षासूत्र बांधे और उनसे सुरक्षा का वचन लिया। दूसरी ओर जयपुर से गईं बहनों से अपनी कलाई पर रक्षासूत्र बंधवाकर जवानों का भी सीना गर्व से चौड़ा हो गया। इस मौके पर जवानों ने बहनों को उपहार भी दिए। इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट कमांडो रामकुमार राठी और कमांडो अनुज दीक्षित का मार्गदर्शन बेटियों को मिला।
किनौर में भी आयोजन

यात्रा संयोजक प्रियंका परमानंद ने बताया कि जयपुर से गईं बेटियों का दल भारत-चीन सीमा पर चिटकुल किन्नौर (हिमाचल प्रदेश) के लिए रवाना हुआ जहां तैनात हिमवीरों को राखी बांधी जाएगी।
…ताकि सूनी न रहे जवानों की कलाई

प्रियंका परमानंद ने बताया कि देश भर की बेटियों को हम कई साल से सरहदों पर तैनात हिमवीरों के राखी बांधने के लिए लेकर जा रहे हैं। इसका मकसद यही है कि जवानों की कलाई रक्षाबंधन के दिन सूनी ना रहे। हिमवीर देश की सरहदों पर 24 घंटे तैनात रहकर हमारी सुरक्षा करते हैं। ऐसे में हमारा भी दायित्व है कि खास मौके को उनके लिए और खास बना दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो