scriptसुगम होगी राह, नहीं भरेगा सड़क पर पानी | Road will be easy, water will not fill the road | Patrika News
जयपुर

सुगम होगी राह, नहीं भरेगा सड़क पर पानी

90 लाख होंगे खर्च, 3 फीट ऊंचा कर की जा रही फेंसिंग, अगले तीन माह में हो जाएगा काम पूरा
 

जयपुरSep 12, 2022 / 01:22 pm

Amit Pareek

फाइल फोटो

फाइल फोटो

आगरा रोड की पुरानी चुंगी से सुमेल-नाई की थड़ी होकर रामगढ़ व दिल्ली रोड को जोड़ने वाले रास्ते पर वाहनों की आवाजाही तीन माह से बंद है। यह सड़क कानोता बांध से गुजरती है। इन दिनों रपट (पाइप कल्वर्ट) पर जलभराव होने से वाहन चालकों को 10 से 15 किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा है।
हालांकि, राहत की बात यह है कि जेडीए ने इस रपट को ऊंचा करना शुरू कर दिया है। 258 मीटर लम्बी इस रपट को तीन फीट ऊंचा किया जा रहा है। इस निर्माण पर जेडीए 90 लाख रुपए खर्च कर रहा है। 100 मीटर के हिस्से में काम हो चुका है। जेडीए अभियंताओं की मानें तो अगले तीन माह में शेष काम को पूरा कर लिया जाएगा।
ये हैं दिक्कत
-बारिश के दिनों में पानी की आवक बढ़ने से रपट डूब जाती और वाहनों की आवाजाही बंद हो जाती है।
-इस रपट के चालू न होने से सुमेल, मालपुरा, मथुरादासपुरा, लांगडिय़ावास सहित कई गांवों के लोग भी परेशान हैं।
ये सुझाव भी मददगार
-सिंचाई विभाग यदि पानी निकासी कर दे या फिर जगह-जगह पड़े मिट्टी के ढेर हटवा दे तो रपट के ऊपर आया पानी कम हो सकता है और लोगों की राह सुगम हो सकती है।
जा चुकी है तीन लोगों की जान
14 अगस्त, 2020 को रूपा की नांगल के पास पानी के तेज बहाव में एक कार बह गई थी। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। उस समय जिला प्रशासन ने आवाजाही बंद करवा दी थी।
नहीं होगा जलभराव

पाइप कल्वर्ट को करीब तीन फीट ऊंचा किया गया है। अब जलभराव की समस्या नहीं रहेगी। फेंसिंग का भी काम हो रहा है ताकि बरसात में आवाजाही में कोई दिक्कत न हो।
-राजेंद्र शर्मा, एक्सईएन, जेडीए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो