चुनावी नतीजों के बाद पहली बार अमेठी पहुंचे राहुल

By: Amit Kumar Garg

Published On:
Jul, 11 2019 03:33 PM IST

 
  • अमेठी। लोकसभा चुनाव में हारने के बाद राहुल गांधी बुधवार को पहली बार अमेठी पहुंचे। अमेठी पहुंचकर राहुल ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। राहुल ने अपने इस दौरे को मीडिया से दूर रखा है और ट्विटर के माध्यम से उनके इस दौरे की जानकारी मिल रही है। राहुल ने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि अमेठी आकर खुश हूं, अमेठी आना घर आने जैसा लगता है। राहुल के पहुंचने से पहले अमेठी का सियासी तापमान भी बढ़ा हुआ दिखाई दिया। राहुल के दौरे के ठीक पहले केंद्रीय कांग्रेस मुख्यालय के गेट पर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा था कि न्याय दो, न्याय दो परिवार को, न्याय दो, दोषियों को सजा दो, संजय गांधी अस्पताल अमेठी में जिंदगी बचाई नहीं जाती, गंवाई जाती है, राहुल जवाब दो। इस पोस्टर में किसी पब्लिशर का नाम नहीं लिखा था। राहुल की इस यात्रा का संदेश यह है कि भले ही वह अमेठी से चुनाव हार गए हैं, लेकिन उनका आत्मीय रिश्ता अमेठी से बना हुआ है। यह उनकी कर्मभूमि है, जो उन्हें विरासत में मिली है और इसे वह संभालकर रखना चाहेंगे। अमेठी सीट से गांधी परिवार का गहरा रिश्ता रहा है।

अमेठी। लोकसभा चुनाव में हारने के बाद राहुल गांधी बुधवार को पहली बार अमेठी पहुंचे। अमेठी पहुंचकर राहुल ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। राहुल ने अपने इस दौरे को मीडिया से दूर रखा है और ट्विटर के माध्यम से उनके इस दौरे की जानकारी मिल रही है। राहुल ने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि अमेठी आकर खुश हूं, अमेठी आना घर आने जैसा लगता है। राहुल के पहुंचने से पहले अमेठी का सियासी तापमान भी बढ़ा हुआ दिखाई दिया। राहुल के दौरे के ठीक पहले केंद्रीय कांग्रेस मुख्यालय के गेट पर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा था कि न्याय दो, न्याय दो परिवार को, न्याय दो, दोषियों को सजा दो, संजय गांधी अस्पताल अमेठी में जिंदगी बचाई नहीं जाती, गंवाई जाती है, राहुल जवाब दो। इस पोस्टर में किसी पब्लिशर का नाम नहीं लिखा था। राहुल की इस यात्रा का संदेश यह है कि भले ही वह अमेठी से चुनाव हार गए हैं, लेकिन उनका आत्मीय रिश्ता अमेठी से बना हुआ है। यह उनकी कर्मभूमि है, जो उन्हें विरासत में मिली है और इसे वह संभालकर रखना चाहेंगे। अमेठी सीट से गांधी परिवार का गहरा रिश्ता रहा है।

Published On:
Jul, 11 2019 03:33 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।