scriptतीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए अब तक करीब 700 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण | Portal launched for visiting pilgrimage sites | Patrika News
खास खबर

तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए अब तक करीब 700 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण

श्रद्धालुओं के लिए तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए हरियाणा सरकार ने एक पोर्टल की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत इस पोर्टल की शुरूआत की गई है।

Mar 07, 2024 / 01:18 am

MAGAN DARMOLA

तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए अब तक करीब 700 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण

तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए अब तक करीब 700 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण

श्रद्धालुओं के लिए तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए हरियाणा सरकार ने एक पोर्टल की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत इस पोर्टल की शुरूआत की गई है। खट्टर ने कहा कि श्रद्धालुओं को अयोध्या दर्शन, श्री हरमिंदर साहिब गुरुद्वारा, श्री पटना साहिब गुरुद्वारा, काशी-विश्वनाथ के दर्शन कराने के लिए इस पोर्टल पर पंजीकृत श्रद्धालुओं को सरकार की ओर से नि:शुल्क यात्रा करायी जायेगी। पोर्टल पर अब तक करीब 700 श्रद्धालु अपना पंजीकरण करा चुके हैं।

करनाल से अयोध्या जाने वाली तीर्थ यात्रियों की बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

उन्होंने करनाल में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत प्रभु श्रीराम लला के दर्शन के लिए करनाल से अयोध्या जाने वाली तीर्थ यात्रियों की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि अन्य तीर्थ स्थानों के लिये भी धीरे-धीरे पोर्टल खोलेंगे ताकि और तीर्थयात्री जो देश में अन्य तीर्थस्थानों पर जाने के इच्छुक हैं, वे अपना पंजीकरण कर सकें। अभी पंजीकरण के लिए एक लाख 80 हजार रु सालाना से कम आय वाले तथा 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिये यह सुविधा नि:शुल्क दी जा रही है, लेकिन कई लोगों का अनुरोध है कि कुछ किराया राशि अथवा शुल्क आदि लेकर अन्य लोगों को भी इस योजना में कुछ न कुछ सुविधा दी जाये, क्योंकि सामूहिक जाने का अपना एक आनंद होता है, इस पर विचार किया जा रहा है।

Hindi News/ Special / तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए अब तक करीब 700 श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो