scriptराजस्थान में पुलिस कमांडो की मौत, एक साल पहले पत्नी की भी हो गई थी मृत्यु, बूढ़ी मां और 2 वर्षीय बेटी रह गए अकेले | Police commando dies in Rajasthan, old mother and 2 year old daughter left alone in the family. Police commando dies in Rajasthan, his wife also died a year ago, old mother and 2 year old daughter left alone in the family. Police commando dies in Rajasthan, old mother and 2 year old daughter left alone in the family. | Patrika News
चुरू

राजस्थान में पुलिस कमांडो की मौत, एक साल पहले पत्नी की भी हो गई थी मृत्यु, बूढ़ी मां और 2 वर्षीय बेटी रह गए अकेले

मृतक कमाण्डों जगदीश जाट का जीवन संघर्ष भरा रहा। जब वह 2 वर्ष का था उस समय उनके पिता की मौत हो गई। जगदीश ने अपने जीवन में संघर्ष किया और 2018 में राजस्थान पुलिस में भर्ती हुआ।

चुरूApr 22, 2024 / 11:06 am

जमील खान

सरदारशहर. अपने गांव बंधनाउ से शनिवार देर शाम बाइक से चूरू लौट रहे एसपी के कमाण्डों जगदीश जाट को एक पिकअप ने टक्कर मार दी। हादसे के दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें निजी वाहन से राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जगदीश की हालत गंभी देखते हुए उन्हें जयपुर रैफर किया लेकिन वे जयपुर नहीं पहुंच पाए और रास्तें में उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद कमाण्डों का जगदीश जाट का शव सरदारशहर के राजकीय अस्पातल की मोर्चरी में रखवाया। रविवार दोपहर को पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाया और बाद में शव परिजनों को सौंप दिया।
संघर्षशील जगदीश की मां पर टूटा दुखों का पहाड़
ग्रामीण भगवानाराम जाखड़ ने बताया कि मृतक कमाण्डों जगदीश जाट का जीवन संघर्ष भरा रहा। जब वह 2 वर्ष का था उस समय उनके पिता की मौत हो गई। जगदीश ने अपने जीवन में संघर्ष किया और 2018 में राजस्थान पुलिस में भर्ती हुआ। जगदीश दो बहनों का इकलौता भाई था। कमांडो जगदीश कि 5 वर्ष पहले शादी हुई और 2 वर्ष पहले उनके एक बेटी ने जन्म लिया, जिसका नाम कविता है। करीब एक साल पहले जगदीश की पत्नी घर में बने कुंड से पानी निकाल रही थी उस दौरान पैर फिसल गया और कुंड में डूबने से उसकी मौत हो गई। जगदीश अपनी बूढ़ी मां का इकलौता सहारा था। अब जगदीश अपनी दो वर्षीय बच्ची को अपनी मां के भरोसे छोड़कर इस दुनियां को अलविदा कह चुका है। 1 साल के अंदर जगदीश की बेटी 2 वर्षीय कविता ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया। जगदीश की मां ने पहले अपने पति को खोया और अब इकलौते बेटे जगदीश को भी खो दिया।
गांव में छाया सन्नाटा
जगदीश की मौत के बाद बंधनाउ गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और गांव में चूल्हे तक नहीं जले हैं। इस घटना से बंधनाउ के ग्रामवासी स्तब्ध है। वहीं पुलिस प्रशासन के बीच से इस तरह एक जवान का चले जाना पूरे पुलिस प्रशासन के लिए अपूरणीय क्षति है। घटना को लेकर चूरू एसपी जय यादव और सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी व थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज सहित पुलिस अधिकारियों व जवानों ने शोक प्रकट किया है।
चचेरे भाई ने दर्ज करवाया मामला
मृतक कमाण्डों के चचेरे भाई तिलोकचंद सारण ने पुलिस थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि शनिवार शाम उसका चचेरा भाई 26 वर्षीय जगदीश पुत्र मेघाराम जाट चूरू से सरदारशहर की ओर आ रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रही एक पिकअप के चालक ने पिकअप को लापरवाही पूर्वक और तेज गति से चलते हुएभाई की बाइक को टक्कर मार दी और चालक पिकअप सहित फरार हो गया। जिससे जगदीश गंभीर रूप से घायल हो गया। मौजूद लोग अस्पताल लेकर आए तो डॉक्टरों ने जगदीश को जयपुर रैफर कर दिया। जयपुर के नजदीक पहुंचते समय उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वही परिजन रविवार दोपहर शव लेकर बंधनाउ के लिए रवाना हुए। जहां पर राजकीय समान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Home / Churu / राजस्थान में पुलिस कमांडो की मौत, एक साल पहले पत्नी की भी हो गई थी मृत्यु, बूढ़ी मां और 2 वर्षीय बेटी रह गए अकेले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो