scriptअब नहीं जाना पड़ेगा चबल नदी पर पानी भरने | Patrika News
खास खबर

अब नहीं जाना पड़ेगा चबल नदी पर पानी भरने

क्षेत्र के खेड़ली बंधा गांव में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों द्वारा समस्या के समाधान की मांग उठाने और मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी की खबर 21 अप्रेल को राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद जलदाय विभाग सहित प्रशासन हरकत आ गया है।

बूंदीApr 23, 2024 / 04:20 pm

पंकज जोशी

अब नहीं जाना पड़ेगा चबल नदी पर पानी भरने

कापरेन खेड़ली बंधा में पेयजल टंकी से पाइप लाइन जोड़ने का कार्य करते कर्मचारी।

कापरेन. क्षेत्र के खेड़ली बंधा गांव में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों द्वारा समस्या के समाधान की मांग उठाने और मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी की खबर 21 अप्रेल को राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद जलदाय विभाग सहित प्रशासन हरकत आ गया है।
खेड़ली बंधा गांव में पेयजल आपूर्ति सुचारू करने के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त पेयजल पाइप लाइन को ठीक करने, पेयजल टंकी से पाइप लाइन जोड़ने और टैंकर से पेयजल पहुंचाने के प्रयास शुरू कर दिए है। वहीं खबर प्रकाशित होने के बाद केशवरायपाटन उपखंड अधिकारी, तहसीलदार सहित जलदाय विभाग के अधिकारी गांव में पहुंचे और ग्रामीणों से सपर्क कर पेयजल समस्या की जानकारी ली। साथ ही ग्रामीणों की मांग पर पेयजल आपूर्ति का समय बढ़ाने,पेयजल टंकी से कनेक्शन करने व आवश्यक होने पर टैंकर से पेयजल आपूर्ति करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
खेड़ली बंधा गांव में ग्रामीणों को भीषण गर्मी में पेयजल का सामना करना पड़ रहा है और इस गर्मी के मौसम में भी दोपहर को एक किमी दूर चबल नदी से सिर पर पानी की मटकी लेकर घर तक आना पड़ रहा है। समस्या को लेकर राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से ग्रामीणो की समस्या उठाई और खबर प्रकाशित कर ग्रामीणों की आवाज बनी। खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन चेता और अधिकारियों को टीम ने गांव में पहुंच कर ग्रामीणों से चर्चा की।साथ ही पेयजल संकट के समाधान के प्रयास किए।

Home / Special / अब नहीं जाना पड़ेगा चबल नदी पर पानी भरने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो