scriptमलेशिया की राजकुमारी ने डच मॉडल से रचाई शाही शादी | Malaysia princess Tunku Aminah weds with Dutchman | Patrika News

मलेशिया की राजकुमारी ने डच मॉडल से रचाई शाही शादी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2017 06:05:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

मले‍शिया के जोहोर प्रांत के सुल्‍तान की 31 वर्षीय बेटी टुंकु अमीना ने 28 वषीर्य पूर्व डच मॉडल मुहम्‍मद अब्‍दुल्‍ला से सोमवार को शादी कर ली।

Malaysia princess Tunku Aminah weds with Dutchman

Malaysia princess Tunku Aminah weds with Dutchman

दोनों के बीच पिछले तीन वर्षों से रोमांस चल रहा था। शादी करने के लिए डच मॉडल ने अपना धर्म बदलकर इस्‍लाम कबूल किया है। राजकुमारी टुंकु अमीन सुल्‍तान इब्राहिम इसकंदरिया की एकमात्र बेटी हैं।
independence-day
रॉयल पुलिस ने दी सलामी
शाही परिवार द्वारा शादी का भव्‍य आयोजन दत्‍तारन बंदरया शहर में शाही अंदाज में किया गया। समारोह स्‍थल के चारों तरफ बड़े राजकीय झंडों के साथ सुरक्षकर्मियों की भी तैनाती की गई थी। इस अवसर पर नवविवाहित जोड़े को परंपरागत तरीके से सुगंधित पानी छिड़कर और पीले चावल देकर परिवार के सदस्‍यों ने स्‍वागत किया। शादी के बाद इस्‍ताना बुकीत सीरेन पैलेस में प्रवेश करने से पहले शाही पुलिस ने दोनों को सलामी दी।
तीन साल से रोमांस
राजकुमारी और डच मॉडल के बीच पिछले तीन साल से रोमांस चल रहा था दोनों की पहली मुलाकात मलेशियन कैफे में हुई जहां से दोनों के बीच से लव केमिस्‍ट्री की शुरुआत भी हुई। शादी के समय राजकुमारी एक भव्‍य सफेद गाउंन पहनी थी जिमसें शानदार आभूषण लगे थे। पारंपरिक रीति रिवाजों के साथ दुल्‍हन को चार पाउंड के दहेज की पेशकश भी की गई। 
 खुद की शाही सेना
जोहोर राज्‍य मलेशिया के दक्षिण में स्थित है। यहां के शाही परिवार को अमीर और शक्तिशाली माना जाता है। जोहोर के सुल्‍तान देश में एकमात्र परिवार है जिसके पास खुद की शाही सेना है।

पति-पत्‍नी के रूप में करेंगे जीवन की शुरुआत
जोहर रॉयल्‍स प्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि शादी के बाद दोनों अपने घर में चले जाएंगे और नए जीवन की शुरुआत पति-पत्‍नी के रूप में करेंगे।

डेनिस बने अब्‍दुल्‍ला
मॉडल डेनिस वरबास का जन्‍म एम्‍सटरडम में हुआ था। उन्‍होंने लंबे समय तक सिंगापुर में मॉडलिंग की नौकरी की थी। उनके पिता एक फूलवाले के यहां तो मां एक कपड़े की दुकान में काम करती है़। डेनिस 2015 में इस्‍लाम धर्म को अपनाकर डेनिस बरबास से मोहम्‍मद अब्‍दुल्‍ला बने। डेनिस जोहोर के एक प्रापर्टी डेवलपमेंट फर्म और सिंगापुर टैंपिंस रोवर्स फुटबॉल क्‍लब के मार्केटिंग मैनेजर के रूप में काम कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो